धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की केमिस्ट्री की वजह से हुई शोले बनाने की प्लानिंग! कैसे सीता-गीता से बसंती बनीं ड्रीम गर्ल?

आपको जानकर हैरानी होगी कि ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले को बनाने का आइडिया फिल्म मेकर्स को अपनी ही एक फिल्म की सक्सेस पार्टी में आया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

शोले फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के जो रिकॉर्ड बनाए हैं उसे पार करना तो दूर की बात, उसके आस पास पहुंच पाना भी आसान नहीं है. इस फिल्म के किरदारों से लेकर उनके डायलॉग भी बच्चे बच्चे की जुबान पर हैं. इस फिल्म को देखकर अक्सर बहुत से फैन्स ये सोचते हैं कि इस लाजवाब मूवी को बनाने का आइडिया कैसे आया होगा. कहानी तो कहानी कास्ट भी कमाल की थी. ये वाकई बहुत दिलचस्प बात है. आपको भी जानकर ताज्जुब होगा कि इस मूवी की कास्टिंग का आइडिया मेकर्स को अपनी ही एक फिल्म की सक्सेस पार्टी में आया था.

सीता और गीता फिल्म

फिल्म प्रड्यूसर और डायरेक्टर की पिता पुत्र की जोड़ी जीपी सिप्पी और रमेश सिप्पी ने  एक फिल्म बनाई थी सीता और गीता. इस फिल्म में हेमा मालिनी डबल रोल में थी. हेमा मालिनी का एक किरदार थोड़ा नटखट होता है और दूसरा किरदार बहुत सीधा-सादा. इन दोनों किरदारों में से एक के साथ संजीव कुमार हीरो होते हैं जबकि दूसरी के साथ रोल में धर्मेंद्र नजर आते हैं. इससे पहले तक इस कॉन्सेप्ट पर राम श्याम बनी थी. लीड रोल में हीरोइन वाली इस फिल्म को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था. फिल्म अपने जमाने में बहुत हिट हुई थी और इस फिल्म के गाने भी एक से बढ़ कर एक थे.

यह भी पढ़ें: पुष्पा 2 को टक्कर देने आएगी 'मुफासा: द लायन किंग', एक्शन से भरपूर नया ट्रेलर आया सामने

सक्सेस पार्टी में आया आइडिया

सीता और गीता मूवी में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी लोगों को बहुत पसंद आई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी फिल्म की सक्सेस पार्टी में फिल्म प्रड्यूसर जीपी सिप्पी ने अपने डायरेक्टर बेटे रमेश सिप्पी को ये सलाह दी थी कि वो एक एक्शन फिल्म बनाएं और जिसमें हीरो और हीरोइन धर्मेंद्र और हेमा मालिनी होने चाहिए. इतना ही नहीं उन्होंने दोनों को ही एक्शन रोल देने की सलाह भी थी. उसके बाद से ही रमेश सिप्पी ने ऐसे कॉन्सेप्ट पर काम शुरू कर दिया था. जो शोले के रूप में लोगों के सामने आया.

Advertisement

यह भी पढ़ें: कौन हैं वो शख्स जिन्हें भुला नहीं पाए सुनील शेट्टी, याद कर आ जाते हैं आंसू

Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari On Modi 3.0: पूर्ण बहुमत न होने से भी काम में कोई अंतर नहीं: Nitin Gadkari
Topics mentioned in this article