किसी को 1 लाख तो किसी को 15 हजार, शोले के जय-वीरू से लेकर बसंती तक, जानें पूरी स्टारकास्ट की फीस

आज हम आपको शोले की स्टारकास्ट की फीस के बारे में बताते हैं. जिसे सुनने के बाद आप चौंक जाएंगे कि इन स्टार्स ने इतनी कम फीस में काम किया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
4
नई दिल्ली:

49 साल पहले आई सुपरहिट फिल्म शोले बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म को आज भी लोग बहुत पसंद करते हैं. फिल्म में जय-वीरू की जोड़ी बेस्ट थी वहीं बसंती का अंदाज भी सबसे निराला था. आज के समय में जहां सितारे एक फिल्म करने के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं वहीं उस समय में 1 लाख फीस भी बहुत ज्यादा हुआ करती थी. सपोर्टिंग एक्टर्स को तो 20-25 हजार ही फीस मिला करती थी. आज हम आपको शोले की स्टारकास्ट की फीस के बारे में बताते हैं. जिसे सुनने के बाद आप चौंक जाएंगे कि इन स्टार्स ने इतनी कम फीस में काम किया था.

धर्मेंद्र को मिली थी सबसे ज्यादा फीस

शोले में धर्मेंद्र, मैक मोहन, हेमा मालिनी, जया भादुड़ी, अमिताभ बच्चन, संजीव कुमार अमजद खान, असरानी समेत कई कलाकार अहम किरदार निभाते नजर आए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म के लिए धर्मेंद्र को 1 लाख 50 हजार, अमिताभ बच्चन को 1 लाख, हेमा मालिनी को 75 हजार, जया भादुड़ी को 35 हजार, संजीव कुमार को 1 लाख 25 हजार, अमजद खान को 50 लाख और असरानी को 15 हजार रुपए मिले थे. स्टार्स की ये फीस सुनकर आपको भी झटका लगा होगा. क्योंकि इतनी कम फीस आपसे सेलेब्स की पहली बार ही सुनी होगी.

Advertisement


तोड़े थे कई रिकॉर्ड

शोले को रमेश सिप्पी ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म का बजट 3 करोड़ था. शोले 15 अगस्त 1975 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. ये फिल्म 25 हफ्तों से ज्यादा सिनेमाघरों में टिकी रही थी. 3 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 35 करोड़ की कमाई की थी. वहीं अगर ये फिल्म इस समय में बनाई जाती तो इसकी स्टारकास्ट की फीस ही आधे से ज्यादा बजट ले जाती. फिल्म की स्टारकास्ट ही इतनी बड़ी है कि इसकी फीस के साथ 100 करोड़ का बजट हो जाता.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Haryana Election 2024: हरियाणा के चुनावी रण में Rich Candidates की क्या हैं चुनौतियां?
Topics mentioned in this article