रेखा के साथ दिख रही इस एक्ट्रेस को शशि कपूर ने सबके सामने जड़ दिया था थप्पड़, जब सच आया सामने तो मांगने लगे माफी

रेखा के साथ इस तस्वीर में साइड पोज देती नजर आ रही इस एक्ट्रेस को क्या आप पहचान पाए हैं, अगर नहीं तो हम आपको बता दें कि यह अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं और 16 साल की उम्र में ही मिस इंडिया का टाइटल इन्होंने जीत लिया था.

Advertisement
Read Time: 24 mins
इस एक्ट्रेस ने 16 साल की उम्र में ही मिस इंडिया का खिताब जीत लिया था
नई दिल्ली:

अगर आपको भी अपने पसंदीदा कलाकारों की पुरानी तस्वीर देखना पसंद है तो आज हम आपको दिखाते हैं बॉलीवुड की एक ऐसी एवरग्रीन एक्ट्रेस की तस्वीर जो 16 साल की उम्र में ही मिस इंडिया बन गई थी और इसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में आकर उन्होंने न केवल अपनी खूबसूरती बल्कि अपनी एक्टिंग से भी करोड़ों लोगों के दिलों में जगह बनाई. इतना ही नहीं आज भी इन्हें बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक कहा जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस एक्ट्रेस ने बचपन में डॉक्टर बनने का सपना देखा था पर किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था.

रेखा के साथ नजर आ रही एक्ट्रेस कौन

इस थ्रोबैक पिक्चर को जरा गौर से देखिए यह फोटो 1983 में आई फिल्म निशान के दौरान की है, जिसमें रेखा नजर आ रही है और उनके साथ एक यंग और बहुत खूबसूरत एक्ट्रेस आपको दिख रही होगी? क्या आप इस एक्ट्रेस को देखकर पहचान पाए हैं कि ये कौन हैं? अगर नहीं, तो हम आपको बता दें कि ये कोई और नहीं बल्कि 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों है, जो इस फोटो में बहुत ही यंग और खूबसूरत लग रही हैं.

Advertisement

बनना चाहती थीं डॉक्टर, लेकिन बन गई मिस इंडिया

पूनम ढिल्लों का जन्म 18 अप्रैल 1962 को कानपुर में हुआ और उनके पापा वायु सेवा में एयरक्राफ्ट इंजीनियर थे. पूनम भी पढ़ने में बहुत होशियार थी और बचपन में वह डॉक्टर बनना चाहती थीं. तभी तो जब यश चोपड़ा ने उन्हें फिल्म का ऑफर दिया तो उन्होंने ठुकरा दिया, क्योंकि वह अपनी पढ़ाई पर कंसंट्रेट करना चाहती थी, लेकिन 16 साल की उम्र में ही पूनम ढिल्लों ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया, इतना ही नहीं 1977 में वह फेमिना मिस इंडिया भी बनीं.

Advertisement

शशि कपूर ने जड़ दिया था थप्पड़ 

रिपोर्ट्स के मुताबिक एक फिल्म की शूटिंग के दौरान शशि कपूर ने पूनम ढिल्लों को थप्पड़ मारना था लेकिन शशि कपूर ने उन्हें बिना कुछ बताए यश चोपड़ा के एक्शन बोलते ही उन्हें थप्पड़ जड़ दिया. शशि कपूर ने सीन को रियल दिखाने के लिए उन्हें इस तरह से थप्पड़ मारा था. बाद में शशि कपूर ने बाद में पूनम ढिल्लों से माफी भी मांगी थी.

Advertisement

ऐसा रहा पूनम ढिल्लों का फिल्मी करियर

पूनम ढिल्लों के फिल्मी करियर की बात की जाए तो उन्होंने 1978 में आई फिल्म त्रिशूल से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके अलावा वह नूरी, काला पत्थर, रेड रोज, बसेरा, यह वादा रहा, निशान, लैला, जमाना, नमस्ते लंदन जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. उन्होंने 2013 में नई पहचान डेली सोप के जरिए टेलीविजन इंडस्ट्री में डेब्यू किया. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Adani Group के ख़िलाफ़ Hindenburg की साज़िश का पर्दाफ़ाश | Khabron Ki Khabar | NDTV India