जानें कैसा है टाइगर 3 में शाहरुख खान का पठान वाला कैमियो, क्या टाइगर का कर्ज चुका पाया पठान

सलमान खान ने पठान में टाइगर बनकर कैमियो किया और धमाका कर दिया था. लेकिन जानें जब शाहरुख खान पठान बनकर टाइगर 3 में आए तो क्या हुआ?

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

सलमान खान ने पठान को सेट करने के लिए खूब पसीना बहाया. पठान में टाइगर ने कैमियो किया और इस कैमियो ने फिल्म की कमाई में चार चांद लगा दिए. लेकिन क्या जब टाइगर 3 में पठान आया तो वैसा जादू कर पाया? फिल्म देखने के बाद सबसे पहले जेहन में यही आता है कि टाइगर का कर्ज पठान नहीं चुका पाया और शाहरुख खान बेहद खराब, बोरिंग और बेतुकी कैमियो करते नजर आए. कैमियो का कॉन्सेप्ट विदेशी फिल्मों से आया है, लेकिन जब उन फिल्मों को देखा जाए तो उनमें बिना किसी वजह के या फिर सिर्फ किसी को बचाने मात्र के लिए कैमियो नहीं किया जाता है. लेकिन सबसे पहली बात तो यह कि टाइगर को किसी कैमियो की जरूरत नहीं थी. फिर दूसरा कैमियो फिल्म में पूरी तरह से ठूंसा हुआ लगता है. फिर जो कैमियो फिल्म के आखिर में आता है तो वह तो बिना किसी वजह के है और टाइगर 3 से उसका कोई कनेक्शन नहीं है. 

वहीं टाइगर का पठान में जो कैमियो था, वह शानदार था. सिचुएशन के हिसाब से परफेक्ट बैठता है. लेकिन टाइगर में पठान कैमियो जबरदस्ती का लगता है. फिर कुछ वैसा ही सीन है जैसा पठान में था. पठान ट्रेन में कैद था और टाइगर पाकिस्तान की जेल में. इस तरह पठान को अगर टाइगर ने बचाया था तो अब यह किसी किताब में तो लिखा नहीं है कि टाइगर को बचाने पठान आएगा ही. लेकिन डायरेक्टर इस बात को समझ नहीं पाए. फिर पठान जैसी सिचुएशन क्रिएट की और अब पठान को भेजा ताकि वो टाइगर को बचा लाए. लेकिन शाहरुख खान ना तो इस कैमियो में थ्रिल पैदा कर पाए और ना ही टाइगर का कोई भला ही कर सके. इस तरह उनका कैमियो एकदम बेअसर साबित हुआ. 

सलमान खान ऐसे एक्टर रहे हैं जिन्होंने कई सितारों की फिल्मों में गेस्ट अपियरेंस की है और इसका फायदा भी रहा है. लेकिन ऐसा लग नहीं रहा है कि शाहरुख खान उन्हें कोई फायदा पहुंचा पाएंगे. हालांकि पठान भी एक बड़ी फ्रेंचाइजी बन चुकी है. लेकिन भाईजान की अभी तक फिल्में अपने ही दम पर वैतरणी पार करती आई हैं. लेकिन शाहरुख खान भाईजान को कोई फायदा पहुंचा पाएंगे इसकी उम्मीद कम नजर आ रही है. 

Advertisement

टाइगर 3 मूवी रिव्यू

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War:पश्चिमी एशिया में जंग की लपटें, Gaza के साथ Lebanon में इजरायली हमले|Hamaara Bharat
Topics mentioned in this article