फिल्म दीवाना के लिए शाहरुख खान नहीं थे मेकर्स की पहली पसंद, इस डैशिंग स्टार को ऑफर हुई थी फिल्म

31 साल पहले रिलीज हुई फिल्म दीवाना के लिए शाहरुख खान पहली पसंद नहीं थे. उनसे पहले एक दूसरे एक्टर को यह फिल्म ऑफर हुई थी, जिन्होंने डेट्स न होने की वजह से इसे करने से मना कर दिया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
ये एक्टर थे फिल्म दीवाना के लिए पहली पसंद
नई दिल्ली:

कहते हैं कि किस्मत पलटने के लिए बस एक लकी मोमेंट की जरूरत होती है. एक पल जो फर्श से अर्श तक पहुंचा दें. बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के लिए फिल्म दीवाना ऑफर होना एक ऐसा ही पल था. वो पल जब किसी दूसरे एक्टर ने इस फिल्म में एक्टिंग करने से इनकार कर दिया और फिल्म सीधे शाहरुख खान की झोली मे आकर गिरी और उनकी किस्मत पलट गई. 31 साल पहले रिलीज हुई फिल्म दीवाना के लिए शाहरुख नहीं बल्कि अविनाश वाधवन पहली पसंद थे. इस बात का खुलासा खुद अविनाश ने किया था.

शाहरुख नहीं थे पहली पसंद

कुछ समय पहले आरजे सिद्धार्थ कनन के साथ एक इंटरव्यू में अविनाश वाधवन ने बताया था फिल्म दीवाना में उन्हें शाहरुख खान वाला रोल ऑफर हुआ था. लेकिन डेट्स न होने की वजह से उन्हें फिल्ममेकर राज कंवर को इनकार करना पड़ा. अविनाश ने बताया कि उस समय उनकी कई फिल्में पेंडिंग थी. ऐसे में वह मेकर्स को 12 महीने बाद का समय दे रहे थे, लेकिन राज कंवर को फिल्म जल्दी लानी थी.

अविनाश ने ठुकरा दिया फिल्म का ऑफर

राज कंवर ने उन्हें बताया था कि वह एक फिल्म डायरेक्ट कर रहे हैं, जिसमें 2 हीरो हैं. फिल्म के लिए ऋषि कपूर पहले से साइन किए जा चुके थे और हीरोइन के तौर पर दिव्या भारती फाइनल थीं. दूसरे हीरो के लिए मेकर्स ने उन्हे अप्रोच किया लेकिन डेट्स न होने की वजह से उन्होंने इनकार कर दिया. फिल्म जल्दी शुरू करनी थी इसलिए मेकर्स ने शाहरुख खान का रुख किया और आखिरकार ये फिल्म एक आइकोनिक फिल्म बनी.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: उजड़े 121 परिवार और भद्दा मजाक कर रहा बाबा का सेवादार | NDTV EXCLUSIVE