शाहरुख खान से लेकर आमिर खान तक, सलमान खान की इस फिल्म को इन 8 एक्टर ने कहा था NO, भाईजान ने डूबा डाले थे मेकर्स के करोड़ों

भाईजान की एक ऐसी फिल्म भी रही है, जिसे शाहरुख खान से लेकर आमिर खान तक ने रिजेक्ट कर दिया था. इतना ही नहीं जब यह फिल्म बनकर तैयार हुई तो सलमान खान की इस फिल्म ने मेकर्स के करोड़ों रुपये डूबा डाले थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

सलमान खान ने अपने करियर में कई फिल्मों से दर्शकों के दिलों को जीता है. उन्होंने करियर में कई बड़ी हिट फिल्में दी हैं हालांकि अन्य कलाकारों की तरह उन्हें कई बार फ्लॉप फिल्मों का सामना करना पड़ा है. सलमान खान बॉलीवुड के कई बड़े स्टार के साथ भी काम कर चुके हैं. लेकिन भाईजान की एक ऐसी फिल्म भी रही है, जिसे शाहरुख खान से लेकर आमिर खान तक ने रिजेक्ट कर दिया था. इतना ही नहीं जब यह फिल्म बनकर तैयार हुई तो सलमान खान की इस फिल्म ने मेकर्स के करोड़ों रुपये डूबा डाले थे.

भाईजान की इस फिल्म का नाम युवराज है. युवराज साल 2008 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में सलमान खान के साथ अनिल कपूर, जायेद खान, बोमन ईरानी और कैटरीना कैफ सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में थे. शुरुआत में युवराज के डायरेक्टर सुभाष घई ने देवेन यानी सलमान खान के रोल के लिए आमिर खान और ज्ञानेश यानी अनिल कपूर के रोल के लिए शाहरुख खान और डैनी यानी जायेद खान के लिए सलमान खान को लेने की प्लानिंग की थी. हालांकि आमिर खान और शाहरुख खान ने सलमान खान की इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था.

इसके साथ सुभाष घई ने अक्षय कुमार और सैफ अली खान को अप्रोच किया, लेकिन उन्होंने भी इस फिल्म को करने से मना कर दिया था. इतना ही नहीं युवराज फिल्म के लिए सुभाष घई ने सनी देओल, संजय दत्त, अजय देवगन और अभिषेक बच्चन से भी संपर्क किया था, लेकिन हर किसी ने सलमान खान की इस फिल्म को करने से मना कर दिया था. यानी कुल मिलाकर युवराज को आठ एक्टर से रिजेक्ट किया था. इन सभी कलाकारों के रिजेक्ट करने के बाद फिल्म में अनिल कपूर और जायद खान की एंट्री हुई थी. फिल्म युवराज का कुल बजट 48 करोड़ रुपये था और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 31 करोड़ रुपये की कमा पायी थी. फिल्म युवराज की वजह से मेकर्स ने करोड़ों रुपये डूब गए थे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: क्या है Rohtak का सियासी माहौल? NDTV की Ground Report | Haryana Ka Akharaa
Topics mentioned in this article