शाहरुख खान, सलमान खान या आमिर खान, जानें ऐड से कौन खान करता है सबसे ज्यादा कमाई

खान तिकड़ी फिल्मों के साथ साथ ब्रांड एंडोर्समेंट की भी सरताज बन चुकी है. इन तीनों ही खानों ने इस साल कई बड़े ब्रांड साइन किए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए इतनी फीस चार्ज कर रहे हैं बॉलीवुड के तीनों खान
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में पिछले तीन दशक से राज कर रही खान तिकड़ी यानी शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान अपनी एक्टिंग के दम पर यहां राज करते आए हैं. ये तीनों ही खान बॉलीवुड में सुपरस्टार बनकर छाए हैं, इनकी न केवल फिल्में ताबड़तोड़ कमाई करती हैं, साथ ही एंडोर्समेंट के नाम पर भी ये सितारे तगड़ी कमाई कर लेते हैं. ब्रांड एंडोर्समेंड के जरिए तीनों खान एड की दुनिया के भी बादशाह बने हुए हैं. चलिए जानते हैं कि इस साल यानी 2025 में खान तिकड़ी ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए कितनी फीस ले रही है.

ब्रांड एंडोर्समेंट की फीस

बॉलीवुड में शाहरुख खान को रोमांस का बादशाह कहकर पुकारा जाता है. ठीक उसी तरह सलमान खान मास एंटरटेनर हैं और आमिर खान मिस्टर परफेक्शनिस्ट हैं. इनके बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड. फैन फॉलोइंग के चलते इनकी ब्रांड वैल्यू दूसरे स्टारों से कहीं ज्यादा है. ऐसे में तीनों स्टार ब्रांड वैल्यू के हिसाब से ही ब्रांड एंडोर्समेंट की फीस चार्ज करते हैं. शाहरुख खान की बात करें तो इस साल उन्होंने कई सारे प्रोडक्ट के लिए एंडोर्समेंट साइन किए हैं. शाहरुख के पास इस साल साल एलएमएल, पेप्सी, नोकिया, हुंडई, लक्स, डिश टीवी और डेकोर जैसे ब्रांड हैं. शाहरुख इस साल एंडोर्समेंट फीस के रूप में 5 से 10 करोड़ रुपए चार्ज कर रहे हैं.

आमिर-सलमान की फीस

सलमान खान की बात करें तो एक ब्रांड के लिए 4 से 10 करोड़ रुपए की फीस चार्ज कर रहे हैं. सलमान के पास इस साल पेप्सी, सुजुकी और इमामी जैसे बड़े ब्रांड हैं. सबसे आखिर में आते हैं आमिर खान जो एंडोर्समेंट के सरताज हैं. कहा जा रहा है कि हाल में आमिर खान ने एक ब्रांड के लिए 88 करोड़ की एंडोर्समेंट फीस ली है. हालांकि उनकी औसत एंडोर्समेंट फीस 5 से 7 करोड़ के बीच रहती है. आमिर के हाथ में इस वक्त थम्स अप, ड्रीम इलेवन, फोन पे, विवो, गोदरेज ग्रुप जैसे ब्रांड्स हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Justice Yashwant Verma Cash Case: CJI ने जस्टिस वर्मा कैश केस की रिपोर्ट राष्ट्रपति-पीएम को भेजी