इस फिल्म के हर टिकट पर शाहरुख खान ने दिया था अपना ऑटोग्राफ, 1.4 करोड़ की फिल्म ने कमा डाले थे 5.5 करोड़

यह फिल्म अपने आप में बॉलीवुड के लिए एक नया ट्रेंड साबित हुई. एक ऐसा ट्रेंड जिसे शाहरुख खान ने ही शुरू किया और बहुत कम बजट में बनी इस मूवी को बहुत बड़ी कामयाबी दिलवाने में कामयाब हुए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
इस फिल्म के हर टिकट पर शाहरुख खान ने दिया था अपना ऑटोग्राफ
नई दिल्ली:

शाहरुख खान ने फिल्मी दुनिया का किंग बनने के लिए पर्दे पर जो कुछ मेहनत की वो साफ नजर आती है. लेकिन शाहरुख खान की कोशिशें सिर्फ सिल्वर स्क्रीन तक सिमटी हुई नहीं रहीं. बल्कि शाहरुख खान ने खुद को बॉलीवुड का बादशाह बनाने के लिए खूब जम कर मेहनत भी की है. उनकी फिल्म कभी हां कभी न भी उनकी मेहनत की गवाह है जो अपने आप में बॉलीवुड के लिए एक नया ट्रेंड साबित हुई. एक ऐसा ट्रेंड जिसे शाहरुख खान ने ही शुरू किया और बहुत कम बजट में बनी इस मूवी को बहुत बड़ी कामयाबी दिलवाने में कामयाब हुए. अब उन्हीं के ट्रेंड को पूरा बी टाउन फॉलो कर रहा है.  

(1994) 'Kabhi Haan Kabhi Naa' - Shah Rukh Khan, Satish Shah, Rita Bhaduri & Ravi Baswani
byu/steelpaint inClassicDesiCelebs

एडवांस बुकिंग की शुरुआत

आपने अक्सर सुना होगा कि किसी भी बॉलीवुड मूवी ने रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग के जरिए लाखों या करोड़ों का कारोबार कर लिया है. एडवांस बुकिंग के कॉन्सेप्ट में एक नया ट्रेंड शुरू करने वाले शाहरुख खान ही थे. जो अपनी फिल्म की रिलीज के वक्त टिकट खिड़की पर जाकर ही बैठ गए थे. ये बात है फिल्म कभी हां कभी ना की. ये फिल्म मुंबई के Gaiety cinema में रिलीज होने वाली थी. शाहरुख खान ने वहां रखे टिकट पर ऑटोग्राफ देना शुरू कर दिया. जिसके बाद फिल्म के टिकट धड़ाधड़ बिकने लगे.

Advertisement

फिल्म ने की बंपर कमाई

शाहरुख खान के इस काम के बाद फिल्म की कमाई बेहद जबरदस्त रही. फिल्म कभी हां कभी न महज 1.4 करोड़ रु. के बजट में बनकर तैयार हुई थी. जबकि फिल्म ने कमाई के मामले में पांच करोड़ रु. का आंकड़ा पार कर लिया. इस फिल्म में शाहरुख खान के अलावा सुचित्रा कृष्णमूर्ति, दीपक तिजोरी, सतीश कौशिक, नसीरुद्दीन शाह जैसे सितारे थे. शाहरुख खान ऐसे सीधे साधे युवा के रोल में थे जो अपने प्यार को पाने के लिए हर मासूम कोशिश करता है. लेकिन कोशिश नाकाम हो जाती है. फिर नई उम्मीद बन कर जूही चावला स्पेशल अपीयरेंस में उनके सामने आती है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir: मुठभेड़ में मारे गए 4 आतंकियों ने अलमारी को बनाया था बंकर, वीडियो आया सामने