शाहरुख खान 32 साल पहले इस एक गाने के लिए भिड़ गए थे सुपरस्टार से, कर दी थी बातचीत बंद, फिर यूं चमका किंग खान का करियर

फिल्म का ये गाना उससे भी ज्यादा जुबान पर चढ़ गया था. हालांकि, इसे लेकर दोनों अभिनेताओं में विवाद हो गया था. आइए जानते हैं कौन सा गाना था और क्यों दोनों स्टार्स में लड़ाई हुई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

Shah rukh Khan had clashed with Rishi Kapoor: 90 के दशक के कई गाने आज भी लोगों की जुबान पर हैं. ऐसा ही एक जबरदस्त हिट गाना था, जिसे लेकर बॉलीवुड के दो दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर और शाहरुख खान आपस में भिड़ गए थे. ये गाना ऋषि कपूर, शाहरुख खान और दिव्या भारती की फिल्म 'दीवाना' का है. फिल्म जितनी हिट हुई थी, फिल्म का ये गाना उससे भी ज्यादा जुबान पर चढ़ गया था. हालांकि, इसे लेकर दोनों अभिनेताओं में विवाद हो गया था. आइए जानते हैं कौन सा गाना था और क्यों दोनों स्टार्स में लड़ाई हुई थी.

इस गाने को लेकर भिड़ गए थे ऋषि कपूर-शाहरुख खान

फिल्म 'दीवाना' का जबरदस्त हिट सॉन्ग 'ऐसी दीवानगी देखी नहीं कभी' दोनों एक्टर्स में विवाद का वजह बना था. इस गाने को तब के फेमस सिंगर विनोद राठौड़ ने गाया था. उस दौर में उनके सभी गाने पसंद किए जाते थे. चूंकि 'दीवाना' शाहरुख खान के करियर की पहली फिल्म थी तो वो उसे हिट करना चाहते थे. शाहरुख चाहते थे कि ये गाना उन पर फिल्माया जाए लेकिन ऋषि कपूर तब इंडस्ट्री के सफल एक्टर थे और वो गाने को खुद के लिए चाहते थे. उनका कहना था कि फिल्म में सिंगर विनोद राठौड़ हर बार उनकी ही आवाज बने हैं, इसलिए इस बार भी गाना उनके नाम ही होना चाहिए. बस इसी बात पर दोनों एक्टर में विवाद हो गया था.

इस तरह बनी थी बात

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस गाने को लेकर ऋषि कपूर और शाहरुख खान में इतनी अनबन हो गई थी कि दोनों का बातचीत तक बंद हो गई थी. इसके बाद प्रोड्यूसर शबनम को बीच में आना पड़ा और  तब जाकर बात बनी. शबनम ने दोनों एक्टर को समझाकर तय किया कि विनोद राठौड़ का ये गाना शाहरुख खान पर ही फिल्माया जाएगा. इसके बाद इस गाने में शूटिंग हुई.

सुपर-डुपर हिट हुआ गाना

जब 'ऐसी दीवानगी' गाना रिलीज हुई तब सिनेमाघरों में दर्शक झूम उठे थे. फिल्म के साथ गाना भी जबरदस्त तरीके से हिट हुई था. फिल्म में सभी स्टार्स की एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई. ये गाना कितना सफल हुआ, इसका अंदाजा इसी बात से ही लगाया जा सकता है कि आज भी इसे खूब पसंद किया जाता है.

Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India
Topics mentioned in this article