शाहरुख खान बाहें फैलाने वाले सिग्नेचर पोज से फैन्स को बरसों से बना रहे उल्लू, खुद किया खुलासा, क्या है इस स्टेप का राज

शाहरुख खान का बाहें फैलाने वाला सिग्नेचर स्टेप काफी पॉपुलर है. पर क्या आप जानते हैं कि इस स्टेप के पीछे एक बहुत ही मजेदार कहानी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

शाहरुख खान का नाम लें तो आपके जेहन में उनकी कैसी तस्वीर नजर आती है. कुछ फैन्स को उनके गाल पर पड़ने वाले क्यूट से डिंपल याद आते होंगे तो कुछ को उनका मासूमियत से अपने बालों पर हाथ फेरना याद ता होगा. लेकिन ज्यादा फैन्स ऐसे ही होंगे, जिन्हें उनका थोड़ा पीछे को झुककर, अपने हाथों को दोनों तरफ फैलाना याद आता होगा. ये पोज शाहरुख खान की खास पहचान बन चुका है. वो जहां भी जाते हैं डिमांड सबसे पहले यही होती है कि उस पोज को करके दिखाएं. खासतौर से उनकी फीमेल फैन्स उनके इस पोज की दीवानी हैं. लेकिन इस पोज की शुरुआत कैसे हुई और क्या है इस पोज का राज. ये खुद शाहरुख खान ने बताया.

फैन ने किया सवाल

शाहरुख खान को हाल ही में लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में खासतौर से सम्मानित किया गया है. इसी अवॉर्ड शो के मंच पर उनकी फैन्स से खास बातचीत हुई. इस बातचीत में एक फैन ने उनसे पूछा कि उनके सिग्नेचर पोज की शुरुआत कैसे हुई. इस पर शाहरुख खान ने मजेदार जवाब दिया. उन्होंने बताया कि जब वो एक्टर बनने आए थे तब एक खास डांस स्टेप बहुत पॉपुलर था. इस डांस स्टेप को डिप कह जाता था. शाहरुख खान को मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने वो स्टेप सीखने के लिए कहा. शाहरूख खान ने बहुत प्रेक्टिस की, लेकिन वो अच्छे से स्टेप नहीं कर पा रहे थे. शाहरुख खान ने बताया कि उन्होंने पूरी रात उस स्टेप की प्रेक्टिस की, ताकि वो अच्छे से स्टेप कर सकें.

ये भी पढ़ें: KING हुई कंफर्म, शाहरुख खान ने बताया पठान के बाद फिर करेंगे एक्शन, लेकिन शूटिंग से पहले करेंगे ये काम, देखें वीडियो

Advertisement

सरोज खान का इंकार

अगले दिन उन्होंने शाहरुख खान से कहा कि स्टेप तुम पर अच्छी नहीं लग रही. तब उन्होंने बाहें फैलाना वाला पोज किया. ये पोज सरोज खान को काफी पसंद आया. फिर वो अपनी दूसरी फिल्म के सेट पर गए. वहां भी उन्होंने कोरियोग्राफर को कहा कि क्या वो बाहें फैलाकर स्टेप कर सकते हैं. जिसके बाद वो इस स्टेप को ज्यादा इंटेंस तरीके से करने लगे. इसके बाद शाहरुख खान ने मजाक में कहा कि इस स्टेप में कुछ खास नहीं है, मैं बस आप लोगों को फूल बनाता हूं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election प्रस्ताव के समर्थक और विरोधियों के तर्क-वितर्क