'डंकी' का 1000 करोड़ रुपये कमाना है तय, जानें क्या है शाहरुख खान की फिल्म की यूएसपी

डंकी का ड्रॉप 1 वीडियो रिलीज हो गया है. शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल की यह फिल्म काफी वक्त से चर्चा में बनी हुई थी. गुरुवार को शाहरुख खान ने अपने 58वें बर्थडे पर डंकी ड्रॉप 1 वीडियो रिलीज किया.

Advertisement
Read Time: 24 mins
जानें क्यों शाहरुख खान की 'डंकी' 100 परसेंट रहेगी ब्लॉकबस्टर
नई दिल्ली:

डंकी का ड्रॉप 1 वीडियो रिलीज हो गया है. शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल की यह फिल्म काफी वक्त से चर्चा में बनी हुई थी. गुरुवार को शाहरुख खान ने अपने 58वें बर्थडे पर डंकी ड्रॉप 1 वीडियो रिलीज किया. इस वीडियो को किंग खान के फैंस ने काफी पसंद किया है. अब दर्शक डंकी की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं. इस साल शाहरुख खान पठान और जवान दो लगातार ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके हैं. इन दोनों ही फिल्मों ने 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है. अब शाहरुख खान के फैंस का मानना है कि उनकी डंकी भी 100 परसेंट ब्लॉकबस्टर फिल्म होगी. इसके पीछे की वजह सिर्फ किंग खान की एक्टिंग ही नहीं उनकी इस फिल्म का डायरेक्टर भी है. 

Advertisement

डंकी का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है. राजकुमार हिरानी बॉलीवुड के उन फिल्मकारों में से एक हैं, जिन्होंने चुनिंदा फिल्मों का निर्देशन किया है, लेकिन उनके निर्देशन में बनी हर एक फिल्म ब्लॉकबास्टर साबित हुई है. इसलिए शाहरुख खान के फैंस को लगता है कि उनकी फिल्म डंकी 100 परसेंट ब्लॉकबस्टर रहने वाली है. ऐसे में हम आपको राजकुमार हिरानी की पांच ब्लॉकबस्टर फिल्मों के बारे में बताते हैं. सबसे पहले राजकुमार हिरानी साल 2003 में मुन्ना भाई एमबीबीएस लेकर आए. फिल्म में संजय दत्त मुख्य भूमिका में थे. मुन्ना भाई एमबीबीएस ने पूरी दुनिया में 56.28 करोड़ रुपये की कमाई की और ब्लॉकबस्टर बनी. 

Advertisement

तीन साल बाद एक बार फिर से राजकुमार हिरानी ने संजय दत्त को लेकर लगे रहो मुन्ना भाई बनाई. 2006 में आई इस फिल्म ने भी सिनेमाघरों में कामयाबी के कई झंडे गाड़े. फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई ने दुनियाभर में 126 करोड़ रुपये की कमाई की थी. साल 2009 में राजकुमार हिरानी ने आमिर खान के साथ मिलकर फिल्म 3 इडियट्स बनाई. इस फिल्म को न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में खूब पसंद किया गया. और इस फिल्म ने लंबे समय तक कमाई की. फिल्म 3 इडियट्स ने कुल 400 करोड़ रुपये की कमाई की. 

Advertisement

Advertisement

आमिर खान के साथ राजकुमार हिरानी ने साल 2014 में भी धमाल मचाया. उन्होंने फिल्म पीके का निर्देशन किया. इस फिल्म ने पूरी दुनिया में 770 करोड़ रुपये की कमाई की थी. साल 2018 में राजकुमार हिरानी ने रणबीर कपूर के साथ फिल्म संजू के लिए हाथ मिलाया और संजय दत्त की बायोपिक बना डाली. इस फिल्म में रणबीर कपूर  ने संजय दत्त का रोल किया था, जो काफी शानदार था. इस फिल्म ने पूरी दुनिया में 586 करोड़ रुपये की कमाई की. ऐसे में राजकुमार हिरानी के रिकॉर्ड और शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग को देखकर कहा जा सकता है कि डंकी 1000 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है. 

Advertisement