'हारकर जीतने वाले को शाहरुख खान कहते हैं', जानें इस साल किंग खान कैसे बने बॉक्स ऑफिस के बाजीगर

साल 2023 किंग खान के लिए बेहद खास रहा है. उन्होंने बैक टू बैक दो ब्लॉकबस्टर फिल्में देकर एक बार फिर से साबित कर दिया है कि बॉलीवुड के असली किंग वही हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
बैक टू बैक 6 फ्लॉप फिल्में देने के बाद शाहरुख खान इस साल खत्म किया 9 साल का वनवास
नई दिल्ली:

शाहरुख खान का बर्थडे 2 नवंबर को होता है. इस बार बॉलीवुड के किंग खान अपना 58वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाले हैं. ऐसे में शाहरुख खान के फैंस उनकी झलक देखने के लिए मन्नत के बाहर खड़े होने लगे हैं. साल 2023 किंग खान के लिए बेहद खास रहा है. उन्होंने बैक टू बैक दो ब्लॉकबस्टर फिल्में देकर एक बार फिर से साबित कर दिया है कि बॉलीवुड के असली किंग वही हैं. इस साल से पहले तक शाहरुख खान लंबे समय से पर्दे से गायब थे या फिर एक बड़ी हिट के तलाश में थे. 

Advertisement

दरअसल दिग्गज एक्टर को साल 2014 से कोई भी बड़ी हिट फिल्म नहीं मिली थी. पठान से पहले शाहरुख खान की आखिरी ब्लॉकबस्टर फिल्म हैप्पी न्यू ईयर थी. जिसे बॉक्स ऑफिस पर अच्छी-खासी कमाई की थी. इसके बाद वह दिलवाले, फैन डियर जिंदगी, रईस, जब हैरी मेट सेजल और जीरो जैसी फिल्मों में नजर आए. इनमें से शाहरुख खान की ज्यादातर फिल्में या तो फ्लॉप रहीं या फिर उन्होंने सामान्य कमाई की. साल 2018 में जीरो के फ्लॉप होने के बाद किंग खान ने लंबे समय तक बड़े पर्दे से दूरी बना ली. 

साल 2018 के बाद शाहरुख खान ने सीधे 2023 में पर्दे पर वापसी की और उनकी यह वापसी इतनी धमाकेदार थी कि निर्माता-निर्देशकों को मालामाल कर दिया. इस साल जनवरी में रिलीज हुई पठान ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 1050 करोड़ के आसपास कमाई की. इस फिल्म में शाहरुख खान के अंदाज को खूब पसंद किया गया. पठान के बाद किंग खान साउथ डायरेक्टर एटली कुमार की फिल्म जवान में दिखे. इस फिल्म ने कमाई में पठान को भी पीछे छोड़ दिया. जवान ने 1150 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है, लेकिन शाहरुख खान का यह साल अभी खत्म नहीं हुआ है. वह दिसंबर में कभी फ्लॉप न होने वाला डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के फिल्म डंकी में नजर आने वाले हैं. 
 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Assam कैसे बन रहा Drugs का ट्रांज़िट सेंटर, सरकार ने छेड़ी नशे के ख़िलाफ़ जंग