भारत की इन 7 फिल्मों का जब पाकिस्तान में चला था जलवा, सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' को किया था जमकर पसंद

हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों को पाकिस्तानी दर्शक भी खूब पसंद करते हैं. इन फिल्मों पर पड़ोसी मुल्क में बेशुमार प्यार मिलता है. तभी तो बॉलीवुड की कई मूवीज पाक में अच्छी-खासी कमाई करती हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
पाकिस्तान में भी छा गईं ये बॉलीवुड फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की फिल्में भारत में ही नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्कों में भी खूब देखी जाती हैं. पाकिस्तान भी हिंदी फिल्मों का दीवाना है. हमारी कई फिल्में वहां खूब चलती हैं. इसी का नतीजा रहा है कि कई हिंदी फिल्मों ने पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की है. इसमें बॉलीवुड के कई टॉप एक्टर्स की फिल्मों के नाम शामिल हैं. आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारें में बताने जा रहे हैं, जिनकी धूम पाक में भी देखने को मिली है.

संजू

संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' 29 जून 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. रणबीर कपूर ने फिल्म में संजय दत्त का किरदार निभाया. भारत में तो इस फिल्म ने तगड़ी कमाई की लेकिन फिल्म पाकिस्तान में भी खूब दौड़ी. इस फिल्म ने पाकिस्तान में 37 करोड़ का कारोबार किया.

सुल्तान

सलमान खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म 'सुल्तान' को पाकिस्तानी दर्शकों से खूब प्यार मिला. भारत में जमकर पैसे कूटने वाली इस फिल्म ने पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा खासा कलेक्शन किया और 33 करोड़ रुपए की जबरदस्त कमाई की.

धूम 3

यह फिल्म 20 दिसंबर 2013 को रिलीज हुई थी. आमिर खान और कैटरीना कैफ की केमिस्ट्री खूब पसंद की गई थी. देश में तो इस फिल्म का कलेक्शन अच्छा खासा रहा था लेकिन पाकिस्तान में भी 'धूम 3' ने खूब पैसे बटोरे. इस फिल्म ने पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर 25 करोड़ की कमाई की थी.

बजरंगी भाईजान

पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर भाईजान सलमान खान की सुपरहिट फिल्म 'बजरंगी भाईजान' का भी डंका बजा है. इस मूवी ने पाकिस्तान में 23 करोड़ रुपए का कारोबार किया. फिल्म में सलमान खान की एक्टिंग को खूब पसंद किया गया.

पीके

आमिर खान की एक और फिल्म 'पीके' ने भी पाकिस्तान में जबरदस्त कलेक्शन किया है. 19 दिसंबर, 2014 को रिलीज हुई ये फिल्म जब पाकिस्तान में रिलीज हुई तो खूब चली और इसके खाते में पड़ोसी देश से 22 करोड़ रुपए आए.

Advertisement

दिलवाले

पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर जिन हिंदुस्तानी फिल्मों का जलवा देखने को मिला है, उनमें शाहरुख खान, काजोल, वरुण धवन और कृति सेनन स्टारर फिल्म 'दिलवाले' भी शामिल है. पाक में इस फिल्म को बेशुमार प्यार मिला. फिल्म ने वहां से 20 करोड़ रुपए कमाए.

वेलकम बैक

पाकिस्तान में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड की तीसरी फिल्म 'वेलकम बैक' है. कॉमेडी जॉनर की इस फिल्म में जॉन अब्राहम, परेश रावल, नाना पाटेकर, अनिल कपूर और श्रुति हासन स्टारर इस फिल्म ने पड़ोसी मुल्क में 9.5 करोड़ रुपए की कमाई की.

Advertisement
Featured Video Of The Day
राजस्थान का दूसरा कोटा बन रहा है सीकर, एक ही दिन में दो छात्रों ने की ख़ुदकुशी