हेमा मालिनी से प्यार कर डिप्रेशन में चला गया था ये एक्टर, कम उम्र में करने लगा था बुजुर्ग के रोल, कर डाली थी खुद की मौत की भविष्यवाणी

बॉलीवुड एक्टर संजीव कुमार बहुत कम उम्र में इस दुनिया को छोड़कर चले गए थे. उन्होंने खुद ही अपनी मौत की भविष्यवाणी कर दी थी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
इस एक्टर ने खुद ही कर दी थी अपनी मौत की भविष्यवाणी
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में एक ऐसे एक्टर थे जो अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने हमेशा से लीग से हटकर फिल्मों में काम करने की कोशिश की थी. उन्होंने बहुत कम उम्र में ही बुजुर्ग का किरदार निभाना शुरू कर दिया था. संजीव कुमार को पता था कि वो 50 साल की उम्र से ज्यादा नहीं जिएंगे. इसी वजह से उन्होंने बड़े पर्दे पर बुजुर्ग का किरदार निभाना शुरू कर दिया था. आज आपको संजीव कुमार की लाइफ जर्नी के बारे में बताते हैं.

मौत की कर दी थी भविष्यवाणी
संजीव कुमार का फिल्मी करियर छोटा रहा मगर उन्होंने इंडस्ट्री पर अपनी अलग छाप छोड़ी है. वो 47 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए थे. संजीव कुमार पहले से जानते थे कि वो 50 साल से ज्यादा नहीं जी पाएंगे. उन्होंने खुद ही अपनी मौत की भविष्यवाणी कर दी थी. संजीव कुमार की भविष्यवाणी का जिक्र उनकी किताब 'एन एक्टर्स एक्टर: द ऑथराइज्ड बायोग्राफी ऑफ संजीव कुमार' में लेखक हनीफ जावेरी ने किया था. संजीव कुमार ने कहा था- मैं बूढ़ा नहीं होऊंगा, क्योंकि मैं अपने परिवार के बाकी मर्दों की तरह 50 साल तक जीवित नहीं पाएंगे. इसी वजह से मैं फिल्मों में बुढ़ापे का भी एक्सपीरियंस कर रहा हूं. उनका 47 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया था.

कभी हेमा मालिनी को किया था प्रपोज़ 
बता दें संजीव कुमार ने इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले थिएटर करते थे. थिएटर के बाद उन्होंने फिल्मों में हम हिंदुस्तानी से कदम रखा था. उन्हें असली पहचान इंडस्ट्री में खिलौना से मिली थी. उसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. उन्हें शोले में ठाकुर रोल निभाकर बहुत पॉपुलैरिटी मिली थी. वो हेमा मालिनी को पसंद करते थे. उन्होंने हेमा को प्रपोज भी किया था मगर उन्होंने मना कर दिया था. जिसके बाद वो जिंदगी भर कुंवारे रहे थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Sudhanshu Trivedi का MVA पर वार, कहा चुनाव की जीत होगी ऐतिहासिक