देशद्रोही और गंगाजल फिल्मों में नजर आ चुकी हैं मान्यता दत्त, आज संभाल रही हैं करोड़ों का कारोबार

मान्यता की जिंदगी ने करवट तब बदली जब वह बॉलीवुड सुपरस्टार और राजनेता सुनील दत्त और नरगिस दत्त के बेटे संजय दत्त से मिलीं. 2008 में मान्यता और संजय दत्त की शादी हुई, तब मान्या 29 साल की थी और संजय 50 साल के थे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
एक समय बी ग्रेड फिल्मों में काम करती थी मान्यता
नई दिल्ली:

Manyata Dutt Birthday: फिल्म गंगाजल में आइटम सॉन्ग कर लाइमलाइट में आईं मान्यता दत्त आज संजय दत्त प्रोडक्शन्स की सीईओ हैं. मान्यता ने गंगाजल से पहले भी फिल्मों में छोटा-मोटा काम किया, लेकिन उन्हें पहचान इस फिल्म के एक आइटम सॉन्ग से ही मिली. इसके बाद उनकी जिंदगी ने करवट तब बदली जब वह बॉलीवुड सुपरस्टार और राजनेता सुनील दत्त और नरगिस दत्त के बेटे संजय दत्त से मिलीं. 2008 में मान्यता और संजय दत्त की शादी हुई, तब मान्या 29 साल की थी और संजय 50 साल के थे.


बी और सी ग्रेड की फिल्मों में किया काम
मान्यता दत्त का जन्म 22 जुलाई 1978 में एक मुस्लिम परिवार में हुआ, उनका असली नाम दिलनवाज शेख था. बाद में फिल्मों में आने पर नाम मान्यता पड़ा, जो उनका स्क्रीन नेम था. मान्यता दत्त दुबई से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भाग्य आजमाने के लिए मुंबई आई थीं. यहां मान्यता को छोटे-मोटे रोल मिले, लेकिन असली पहचान उन्हें प्रकाश झा की फिल्म ‘गंगाजल' के आइटम सॉन्ग 'चौक चौराहे' से मिली. इस आइटम सॉन्ग में दर्शकों ने भी मान्यता को नोटिस किया. इस गाने ने मान्यता को चर्चा में तो ला दिया, लेकिन बॉलीवुड में उन्हें ज्यादा फिल्में ऑफर नहीं हो रही थीं, ऐसे में उन्होंने बी और सी ग्रेड की फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया.

इस तरह संजय दत्त से हुई मुलाकात
मान्यता अपने करियर को लेकर जूझ रही थीं कि इस दौरान उनकी मुलाकात संजय दत्त से हुई. संजय दत्त ने मान्यता की फिल्म ‘Lovers like us' के राइट्स खरीदे थे, इसी सिलसिले में संजय और मान्यता की पहली मुलाकात हुई. पहली मुलाकात के बाद दोनों घंटों फोन पर बातें करने लगे और दोनों के बीच नजदीकी बढ़ने लगी. मान्यता का सेल्फलेस नेचर संजय को काफी को पसंद आया. वह बिना किसी स्वार्थ के संजय की केयर करती थीं, इसी बात ने संजय का दिल जीत लिया और संजय ने मान्यता से शादी करने का फैसला लिया. इसी के साथ दिलनवाज शेफ, मान्यता दत्त बन गईं. आज मान्यता और संजय दत्त के दो बच्चे हैं और दोनों एक खुशहाल शादीशुदा जीवन बिता रहे हैं.

 

Advertisement

ये भी देखें :

VIDEO:  दिशा पटानी, जॉन अब्राहम, तारा सुतारिया और अर्जुन कपूर फिल्म प्रमोशन में बिजी

Featured Video Of The Day
Gujarat Building Collapse: ताश के पत्तों की तरह गिरी 6 मंजिला इमारत, 1 की मौत; 15 लोग घायल