Sam Bahadur Worldwide Box Office Collection Day 17: एनिमल की दहाड़ से नहीं डरा सैम बहादुर, विक्की कौशल की फिल्म ने कमा डाले 100 करोड़ से ज्यादा रुपये

रणबीर कपूर और बॉबी देओल की फिल्म एनिमल के साथ रिलीज हुई विक्की कौशल की फिल्म सैम बहादुर ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की है. इतना ही नहीं इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
1
नई दिल्ली:

रणबीर कपूर और बॉबी देओल की फिल्म एनिमल के साथ रिलीज हुई विक्की कौशल की फिल्म सैम बहादुर ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की है. इतना ही नहीं इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी सैम बहादुर ने दुनियाभर में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है. धीरे-धीरे ही सही विक्की कौशल की यह फिल्म साल 2023 की 100 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्मों में शामिल हो गई है. 

17वें दिन की कमाई के बाद सैम बहादुर 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई है. सकनिल्क के अनुसार सैम बहादुर ने 17 दिनों के भीतर भारत में 76 करोड़ रुपये कमाए हैं. आपको बता दें कि सैम बहादुर फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बायोपिक है. सैम मानेकशॉ ने 1971 में भारत पाकिस्तान युद्ध में अहम भूमिका निभाई थी और उनकी बदौलत ही भारत ने यह जंग जीती थी. ऐसे में इस बायोपिक फिल्म को लेकर फैंस का एक्साइटमेंट लेवल भी दोगुना रहा है. इस फिल्म को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है और फिल्म में विक्की कौशल के अलावा फातिमा सना शेख, नीरज काबी, सान्या मल्होत्रा, जीशान आयूब भी अहम रोल में हैं.

Advertisement

अमृतसर के एक पारसी परिवार में जन्मे सैम मानेकशॉ एकमात्र ऐसे सेनाधिकारी थे, जिन्हें सेवानिवृत्ति से पहले ही पांच सितारा रैंक तक पदोन्नति दी गई थी. सैम बहादुर के नाम से मशहूर सैम मानेकशॉ ने 7 जून 1969 को भारत के 8वें चीफ ऑफ द आर्मी स्टाफ का पद ग्रहण किया, और उसके बाद दिसंबर, 1971 में उन्हीं के नेतृत्व में भारत-पाक युद्ध हुआ, जिसके परिणामस्वरूप बांग्लादेश का जन्म हुआ. सैम मानेकशॉ के देश प्रेम व देश के प्रति निस्वार्थ सेवा के चलते उन्हें वर्ष 1972 में देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से नवाजा गया, तथा जनवरी, 1973 को में उन्हें फील्ड मार्शल का पद दिया गया, और इसी माह वह सेवानिवृत्त हो गए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi New CM: Kejriwal का इस्तीफ़ा मंजूर, राष्ट्रपति ने Atishi को CM नियुक्त किया | City Centre