सैम बहादुर पर ऑनलाइन लीक की मार, फर्स्ट डे फर्स्ट शो के बाद HD प्रिंट में लीक हुई विक्की कौशल की फिल्म

अब विक्की कौशल की इस फिल्म पर मुसीबत के बादल मंडराने लगे हैं. दरअसल सैम बहादुर फर्स्ट डे फर्स्ट शो के बाद ऑनलाइन लीक हो गई है. फिल्म का एचडी प्रिंट टॉरेंट, टेलीग्राम और तमिलरॉकर्स पर लीक हो गया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

विक्की कौशल की फिल्म सैम बहादुर सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. उनकी यह फिल्म में रणबीर कपूर की एनिमल के साथ रिलीज हुई है. दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग देखें तो एनिमल विक्की कौशल की सैम बहादुर से काफी आगे है. लेकिन अब विक्की कौशल की इस फिल्म पर मुसीबत के बादल मंडराने लगे हैं. दरअसल सैम बहादुर फर्स्ट डे फर्स्ट शो के बाद ऑनलाइन लीक हो गई है. फिल्म का एचडी प्रिंट टॉरेंट, टेलीग्राम और तमिलरॉकर्स पर लीक हो गया है. 

इससे साफ जाहिर है कि सैम बहादुर की कमाई पर न केवल एनिमल की वजह से बल्कि लीक होने की वजह से भी फर्क पड़ने वाला है. आपको बता दें कि सैम बहादुर फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बायोपिक है. सैम मानेकशॉ ने 1971 में भारत पाकिस्तान युद्ध में अहम भूमिका निभाई थी और उनकी बदौलत ही भारत ने यह जंग जीती थी. ऐसे में इस बायोपिक फिल्म को लेकर फैंस का एक्साइटमेंट लेवल भी दोगुना रहा है. इस फिल्म को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है और फिल्म में विक्की कौशल के अलावा फातिमा सना शेख, नीरज काबी, सान्या मल्होत्रा, जीशान आयूब भी अहम रोल में हैं.

अमृतसर के एक पारसी परिवार में जन्मे सैम मानेकशॉ एकमात्र ऐसे सेनाधिकारी थे, जिन्हें सेवानिवृत्ति से पहले ही पांच सितारा रैंक तक पदोन्नति दी गई थी. सैम बहादुर के नाम से मशहूर सैम मानेकशॉ ने 7 जून 1969 को भारत के 8वें चीफ ऑफ द आर्मी स्टाफ का पद ग्रहण किया, और उसके बाद दिसंबर, 1971 में उन्हीं के नेतृत्व में भारत-पाक युद्ध हुआ, जिसके परिणामस्वरूप बांग्लादेश का जन्म हुआ. सैम मानेकशॉ के देश प्रेम व देश के प्रति निस्वार्थ सेवा के चलते उन्हें वर्ष 1972 में देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से नवाजा गया, तथा जनवरी, 1973 को में उन्हें फील्ड मार्शल का पद दिया गया, और इसी माह वह सेवानिवृत्त हो गए.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Iran Israel War: ईरान, Hezbollah, Hamas और Houthi...इजरायल की चुनौती | Watan Ke Rakhwale