हम आपके हैं कौन में प्रेम के किरदार के लिए सलमान खान नहीं थे पहली पसंद, इस एक्टर ने रिजेक्ट किया तब भाईजान को मिला मौका

क्या आपको पता है प्रेम के रोल के लिए सलमान खान मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. उनसे पहले किसी और एक्टर को ये रोल ऑफर किया गया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

सूरज बड़जात्या की फिल्मों में सलमान खान ने हमेशा प्रेम का ही किरदार निभाया है. प्रेम का रोल निभाकर सलमान ने सबके दिलों में अपनी जगह बना ली थी. आज भी लोग उनके उस स्टाइल के दीवाने हैं. सलमान खान फिल्म हम आपके हैं कौन से सभी के फेवरेट बने. इस फिल्म में उनकी और माधुरी दीक्षित की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था. पर क्या आपको पता है प्रेम के रोल के लिए सलमान खान मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. उनसे पहले किसी और एक्टर को ये रोल ऑफर किया गया था. ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि आमिर खान थे.

आमिर खान को ऑफर हुआ था रोल
हम आपके हैं कौन में प्रेम का रोल पहले आमिर खान को ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने इसे करने से मना कर दिया था. आमिर को फिल्म की स्क्रिप्ट कुछ ज्यादा अपीलिंग नहीं लगी थी जिस वजह से उन्होंने रोल के लिए मना कर दिया. वहीं सलमान खान उस समय अपने करियर के बुरे वक्त से गुजर रहे थे. उन्होंने ये फिल्म साइन की. फिल्म की सक्सेस ने सलमान के करियर को पलटकर रख दिया. जहां उनकी फिल्में सारी फ्लॉप हो रही थीं वहीं वो हिट होने लगी थीं.

आज भी लोगों की फेवरेट है ये फिल्म 
हम आपके हैं कौन में सलमान खान के साथ माधुरी दीक्षित, रेणुका शहाणे, मोहसिन बहल, अनुपम खेर, रीमा लागू और आलोक नाथ लीड रोल में नजर आए थे. इस फैमिली फिल्म को लोगों ने बहुत पसंद किया था. 4.5 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 135 करोड़ का कलेक्शन किया था. जो उनके बजट से कई गुना ज्यादा है. आज भी जब भी हम आपके हैं कौन का टीवी प्रीमियर होता है तो लोग बड़े मजे से इस फिल्म को देखते हैं.  फैमिली के साथ इस फिल्म को लोग खूब एंजॉय करते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल