सिर्फ 36 दिन में बन गई थी Salman Khan की ये फिल्म, भाईजान के सामने ढेर हो गई थीं अमिताभ बच्चन से लेकर सनी देओल तक की फिल्में

एक साल तो ऐसा भी रहा जब सलमान खान की फिल्म के आगे अमिताभ बच्चन और सनी देओल की फिल्म तक कमाई के मामले में पिछड़ गई थी. क्या आप जानते हैं कौन सी थी ये फिल्म.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

सलमान खान का एक बेहद हिट सॉन्ग है, यहां भी होगा... वहां भी होगा.... अब तो सारे जहां में होगा... मेरा ही जलवा... कहने को तो ये सिर्फ गाने के बोल हैं. लेकिन सलमान खान के जलवे पर पूरी तरह जंचते हैं. भले ही उनकी फिल्म वॉन्टेड, दबंग कई साल बाद रिलीज हुई हो. लेकिन उससे कई साल पहले से भी भाईजान का जलवा बॉक्स ऑफिस पर अपनी दबंगई दिखाती रही है. एक साल तो ऐसा भी रहा जब सलमान खान की फिल्म के आगे अमिताभ बच्चन और सनी देओल की फिल्म तक कमाई के मामले में पिछड़ गई थी. क्या आप जानते हैं कौन सी थी ये फिल्म.

संजय दत्त के साथ दिखे सलमान खान

सलमान खान की इस फिल्म का नाम है साजन. इस फिल्म में सलमान खान के साथ साथ संजय दत्त और माधुरी दीक्षित भी लीड रोल में थे. फिल्म एक शानदार लव ट्रायंगल था. जिसके गाने भी उस दौर में सुपर डुपर हिट हुए थे. इस फिल्म में अपने जिगरी दोस्त की खातिर सलमान खान अपने प्यार को कुर्बान कर देते हैं. ये फिल्म साल 1991 में रिलीज हुई थी. फिल्म को डायरेक्ट किया था लॉरेंस डिसूजा ने. जिसमें कादर खान, रीमा लागू और लक्ष्मीकांत बेर्डे जैसे कलाकार भी अहम भूमिका में दिखाई दिए थे.

इन फिल्मों को पछाड़ा

जिस साल ये फिल्म रिलीज हुई. उसी साल अमिताभ बच्चन की हम भी रिलीज हुई थी. लेकिन साल की टॉप ग्रॉसिंग फिल्म्स की लिस्ट में टॉप पर साजन फिल्म ही छाई रही. अमिताभ बच्चन की हम मूवी दूसरे नंबर पर आई. इसके अलावा दिलीप कुमार और राजकुमार की मूवी सौदागर तीसरे नंबर पर, चौथे नंबर पर हिना, पांचवे पर अजय देवगन की डेब्यू मूवी फूल और कांटे, छठे नंबर पर सड़क, सातवें पर नरसिम्हा, आठवें पर अकेला, नवें पर इज्जत और दसवें नंबर पर इंद्रजीत मूवी थी.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections: हरियाणा चुनावों को लेकर क्या सोचती है Gurugram की जनता? | NDTV Election Carnival