रामायण पर बनी फिल्म की 40 फीसदी शूटिंग कर चुके थे सलमान खान, फिर भाई सोहेल से हुई ऐसी गलती, राम बनते-बनते रह गए चुलबुल पांडे

Salman Khan Ram Role: राम, सीता, हनुमान और रावण के किरदार के लिए होड़ लगती है. लेकिन सलमान खान को राम बनने का मौका बिना किसी होड़ के मिल गया था. पर, उनके अपने भाई की वजह से ही ये मौका छिन भी गया. वो भी फिल्म की भरपूर शूटिंग और प्रमोशन के बाद.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

Salman Khan Ram Role: बॉलीवुड में अक्सर खबर आती है कि रामायण पर फिल्म बन रही है या महाभारत पर फिल्म बन रही है. पौराणिक कथाओं से जुड़ी इन दो महागाथाओं पर जब भी फिल्म बनने की चर्चा होती है सितारों के नाम भी सामने आने लगते हैं. खासतौर से राम, सीता, हनुमान और रावण के किरदार के लिए होड़ लगती है. लेकिन सलमान खान को राम बनने का मौका बिना किसी होड़ के मिल गया था. पर, उनके अपने भाई की वजह से ही ये मौका छिन भी गया. वो भी फिल्म की भरपूर शूटिंग और प्रमोशन के बाद.

शुरू हो गया था प्रमोशन

औजार फिल्म से डायरेक्शन में उतरने वाले सोहेल खान ने इससे भी करीब तीन साल पहले राम फिल्म की शूटिंग का ऐलान किया था. इसकी तैयारियां जोरों पर थी. इस फिल्म के लिए खुद सलमान खान राम बनने वाले थे और सोनाली बेंद्रे सीता के रोल में नजर आतीं. लेकिन आखिरी वक्त में फिल्म में पूजा भट्ट की एंट्री हो गई. उनके साथ भी फिल्म की करीब चालीस फीसदी की शूटिंग हो चुकी थी. सलमान खान राम की पोषाक में, तीर कमान थामे हुए प्रमोशन भी शुरू कर चुके थे. लेकिन ऐन वक्त पर सोहेल खान और पूजा भट्ट के लिंकअप की खबरें आने लगीं और पूरी फिल्म चौपट हो गई.

Advertisement

रिश्ता टूटा, फिल्म छूटी

इस फिल्म को शूट करते करते सोहेल खान और पूजा भट्ट एक दूसरे के बेहद करीब आ गए. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूजा भट्ट तो एक इंटरव्यू में सोहेल खान के साथ शादी करने तक की बात कह चुकी थीं. लेकिन ये बात सलीम खान को पता चली तो उन्होंने सोहेल खान को इस रिश्ते को आगे न बढ़ाने के  लिए ताकीद कर दिया. इसके बाद सलमान खान ने मसले को शांति से निपटाने की कोशिश भी की. लेकिन पूजा भट्ट को खान परिवार का रुख पसंद नहीं आया. कहा जाता है कि पूजा भट्ट ने फिल्म को आधे में ही छोड़ दिया. इसके बाद सोहैल खान और पूजा भट्ट के रिश्ते में भी दूरियां तो आई हीं फिल्म भी पूरी नहीं बन सकी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Devara की धमाकेदार रिलीज फैंस में उत्साह, लौट आई मंजुलिका, Bollywood की बड़ी खबरें