सलमान खान ने जब लेखक बनने के चक्कर में प्रोड्यूसर को लगाया था 65 करोड़ का चूना, जानते हैं इस सुपर फ्लॉप फिल्म का नाम

Salman khan biggest flop movie: कभी कभी कोई फिल्म ऐसी भी होती है जो उम्मीदों पर खरी नहीं उतरती. वैसे भी पब्लिक जिसे हीरो बनाती है उसे अर्श से फर्श पर वापस लाने में जरा भी देर नहीं करती.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सलमान खान ने खुद लिखी थी इस फिल्म की स्क्रिप्ट, रही बड़ी फ्लॉप

Salman khan biggest flop movie: बॉलीवुड में सलमान खान का हाथ किसी पारस पत्थर से कम नहीं है. वो जिस फिल्म पर हाथ रखते हैं उसकी कमाई सौ करोड़ से पार जाना कोई बड़ी बात नहीं रह गई है. वॉन्टेड और दबंग मूवीज के बाद से तो कम से कम यही स्थिति है कि सलमान खान की मौजूदगी ही फिल्म को हिट करने के लिए काफी रहती है. लेकिन कभी-कभी कोई फिल्म ऐसी भी होती है जो उम्मीदों पर खरी नहीं उतरती. वैसे भी पब्लिक जिसे हीरो बनाती है उसे अर्श से फर्श पर वापस लाने में जरा भी देर नहीं करती. ऐसा ही कुछ उस फिल्म के साथ हुआ, जिसकी स्क्रिप्ट खुद सलमान खान ने लिखी थी.

खुद लिखी थी इस फिल्म की स्क्रिप्ट

सलमान खान ने वैसे तो बहुत फिल्मों में काम किया है. लेकिन एक फिल्म ऐसी भी है जिसकी स्क्रिप्ट भी खुद सलमान खान ने लिखी थी. ये फिल्म थी 'वीर'. ये एक पीरियड ड्रामा फिल्म है, जिसमें सलमान खान जरीन खान के साथ नजर आए थे. फिल्म  की खास बात ये थी कि फिल्म की स्क्रिप्ट खुद सलमान खान ने लिखी थी. इस काम में उन्होंने पूरे बीस साल का वक्त लगाया था. इन दो दशकों में फिल्म की कहानी में बहुत से बदलाव हुए. सलमान खान की इस पीरियड ड्रामा मूवी का समय 1875 में सेट किया गया था जिसमें सलमान खान उस दौर के पिंडारी योद्धा बने थे. इन लड़ाकों ने ही ब्रिटिश साम्राज्य के खिलाफ आवाज उठाई थी. फिल्म को सलमान खान की ड्रीम फिल्म माना गया.

नहीं निकाल सकी बजट 

सलमान खान के दिल के इतना करीब रहने वाली ये फिल्म उनके फैंस के दिलों में जगह नहीं बना सकीं. इस फिल्म को लिखने के बाद इसके डायरेक्शन की जिम्मेदारी सलमान खान ने अनिल शर्मा को सौंपी थी. इस फिल्म को बनाने में 65 करोड़ रुपये लगे थे. लेकिन फिल्म की कमाई अपनी लागत भी नहीं निकाल सकी. फिल्म में सलमान खान और जरीन खान के अलावा जैकी श्रॉफ, नीना गुप्ता, मिथुन चक्रवर्ती और राजेश विवेक जैसे कलाकार भी मौजूद थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Zorawar Tank: 2 साल में विकसित स्वदेशी लाइट टैंक का अनावरण, China के खिलाफ़ तैनात किए जाएँगे