इन 5 फैसलों ने सैफ अली खान को नहीं बनने दिया बॉक्‍स ऑफिस का किंग, उनकी वजह से चमकी तीनों खान की तकदीर

Saif Ali Khan: सैफ अली खान ने अपने फिल्मी करियर में पांच गलतियां की हैं, जिनका उन्हें पछतावा जरूर होगा. जानें क्या हैं सैफ अली खान की वो पांच गलतियां और किसको हुआ उनसे फायदा.

Advertisement
Read Time: 24 mins
सैफ अली खान की फिल्मों को लेकर पांच गलतियां
नई दिल्ली:

सैफ अली खान बॉलीवुड के उन एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं जिनकी गजब की पापुलैरिटी हैं. अपने तीस साल के एक्टिंग करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन किरदार कर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने यह साबित कर दिया है कि वो एक उम्दा एक्टर हैं. आपको बता दें कि सैफ अली खान ने 30 साल पहले फिल्म 'परंपरा' के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था. अभी के दशक में सैफ अली खान की कई फिल्में ब्लॉकबस्टर हिट हुईं. हालांकि अपने करियर के दौरान सैफ अली खान ने ऐसी पांच बड़ी गलतियां की जिसकी वजह से उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा. दरअसल, सैफ (Saif Ali Khan Rejected 5 Films) ने करियर के उन दिनों में उन ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍मों के ऑफर को ठुकरा दिया जो बाद में आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान की झोली में जा गिरीं. ये वही फिल्‍में थीं जिसने इन तीनों एक्‍टर की किस्‍मत को चमकाने का काम किया था. 

Advertisement

सैफ अली खान को इन फिल्मों को रिजेक्ट करना पड़ा महंगा

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

सुपरहिट फिल्‍म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के बारे में कहा जाता है कि इस फिल्‍म में लीड रोल निभाने के लिए शाहरुख से पहले सैफ अली खान को ऑफर दिया गया था. लेकिन डेट्स ना होने की वजह से सैफ ने इस फिल्‍म को करने से मना कर दिया था.  शाहरुख खान को बॉलीवुड का बादशाह बनने में सुपरहिट फिल्म का भी बहुत बड़ा रोल था.

तलाश

बीबीसी एशियन नेटवर्क को दिए एक इंटरव्यू में करीना कपूर ने ये खुलासा किया था कि आमिर खान से पहले एक्‍टर सैफ अली खान को 'तलाश' फिल्म में लीड रोल निभाने का ऑफर दिया गया था. सैफ ने ये ऑफर किन्‍हीं कारणों से ठुकरा दिया था. बाद में ये रोल आमिर खान की झोली में जाकर और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा गई. 

Advertisement

रेस 3

बॉलीवुड हंगामा के एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने कहा था कि उन्‍हें 'रेस 3' फिल्‍म के लिए भी ऑफर मिला था लेकिन कुछ कारणों की वजह से उन्‍होंने इस फिल्‍म को ठुकरा दिया था. बाद में ये लीड रोल सलमान खान का दिया गया. इस फिल्‍म में सलमान के अलावा, बॉबी देओल, अनिल कपूर, जैकलीन फर्नांडीज और कई अन्य कलाकार भी थे. इस फिल्‍म को भी दर्शकों ने काफी पंसद किया था.

Advertisement

देवदास

संजल लीला भंसाली की फिल्‍म देवदास के लिए भी सैफ अली खान को रोल ऑफर किया गया था. इस फिल्‍म में उन्‍हें चुन्नीलाल का रोल निभाने के लिए ऑफर मिला था  हालांकि इस रोल को भी सैफ ने रिजेक्ट कर दिया जिसके बाद में जैकी श्राफ ने किया. बता दें कि फिल्‍म का ये किरदार दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हुआ. फिल्‍म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. 

Advertisement

कुछ कुछ होता है

शाहरुख, सलमान, काजोल और रानी मुखर्जी की फिल्‍म ‘कुछ कुछ होता है' दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हुई और बॉक्‍स ऑफिस पर भी काफी अच्‍छा प्रदर्शन रहा. इस फिल्‍म को भी सैफ ने करने से मना कर दिया था. एक इंटरव्यू में सैफ ने इस बात पर पछतावा भी जाहिर किया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rohit Sharma, Virat Kohli और Ravindra Jadeja के T20 से संन्यास के बाद उठ रहे सवाल?