अपनी टीम का घर चलता रहे, उन्हें पैसों की तंगी ना हो...रोहित शेट्टी ने बस इसलिए बनाई थी ये फिल्म

ये फिल्म दर्शकों का ध्यान खींचने में नाकामयाब रही. हालांकि शेट्टी ने अपनी फिल्म को रिजेक्ट करने के लिए दर्शकों की तरफ कोई नाराजगी जाहिर नहीं की.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

रोहित शेट्टी की कॉमेडी-ड्रामा 'सर्कस' जो कोविड के दौरान बनी थी और 2022 में रिलीज हुई थी. बॉक्स ऑफिस पर असफल रही. दर्शकों ने बतौर लीड एक्टर रणवीर सिंह की इस फिल्म को उसके औसत कंटेंट के चलते रिजेक्ट कर दिया. हाल में रोहित शेट्टी ने इस पर बात की और कहा कि अगर आज उन्हें ऑप्शन दिया जाए तो वह सर्कस नहीं बनाएंगे. उनका कहना है कि उन्होंने इसे महामारी के दौरान केवल यह अपनी टीम के लिए कामकाज का जुगाड़ बनाए रखने के लिए ये फिल्म बनाई थी ताकि उन्हें कुछ काम मिले और वे बेकार ना बैठें.

रोहित शेट्टी ने बताया कि रणवीर सिंह के डबल रोल वाली ये फिल्म बनाना कितना 'मुश्किल' था. उन्होंने एएनआई को बताया, “यह कोविड के दौरान बनाई गई थी जब चीजें बदल रही थीं. आज अगर मुझे वो टॉपिक बनाना पड़े तो मैं उसे नहीं छूऊंगा. सूर्यवंशी रिलीज नहीं हुई थी 'इंडियन पुलिस फोर्स' शुरू होने वाली थी और हमारे पास आठ महीने का ब्रेक था क्योंकि कोविड चल रहा था तो हमें क्या करना चाहिए? हमारे वर्कर घर पर बैठे थे और हमारे पास काफी लंबे समय से यह स्क्रिप्ट थी. एक सिंपल छोटी सी फिल्म. मैंने सोचा, 'चलो बना देते हैं. टीम भी बिजी रहेगी और हम भी बिजी रहेंगे. यह एक स्टूडियो-बेस्ड फिल्म थी जिसमें कोई कार नहीं उड़ रही थी, कोई एक्शन नहीं था, कोई एक्शन पैक्ड एंट्री नहीं थी और सब कुछ था."

कोविड के दौरान शेट्टी सिनेमाघरों के फिर से खुलने का इंतजार कर रहे थे ताकि वह सूर्यवंशी को सिनेमाघरों में रिलीज कर सकें. इसी बीच उन्होंने सर्कस की स्क्रिप्ट पर काम शुरू कर दिया. शेट्टी ने शेयर किया, "हमने जूम पर काम करना शुरू किया और कुछ स्क्रिप्ट लिखीं."

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, "कोविड के दौरान लगी रिस्ट्रिक्शन में ढील के बाद सर्कस पहली फिल्म थी जो शुरू हुई थी. बहुत खर्चा हुआ हमारा, क्योंकि हर हफ्ते ब्लड टेस्ट, हर हफ्ते कोविड टेस्ट, जिनमें एंटीबॉडीज हैं उन्हें सामने रखें और जिनके पास एंटीबॉडीज नहीं हैं उन्हें सेट से दूर रखा जाए. सर्कस पर काम करना बहुत मुश्किल था. हम सभी सूर्यवंशी का इंतजार कर रहे थे और यह केवल एक सिंपल कहानी थी जो मैं बना सकता था. मैंने सोचा, 'ये बना देते हैं कम से कम टीम का घर चलेगा और मेरी टीम बिजी रहेगी."

Advertisement

फिल्म दर्शकों का ध्यान खींचने में नाकामयाब रही. हालांकि शेट्टी ने अपनी फिल्म को रिजेक्ट करने के लिए दर्शकों की तरफ कोई नाराजगी जाहिर नहीं की. उन्होंने कहा, "दर्शकों ने मुझे बहुत प्यार दिया है और अगर उन्हें लगा कि कुछ गलत है तो जरूर कुछ गलत होगा. इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता. कहानी लोगों को पसंद नहीं आई होगी.”

Advertisement

रोहित शेट्टी फिलहाल अपनी 'सिंघम अगेन' पर काम कर रहे हैं. फिल्म में अजय देवगन, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर, रणवीर सिंह और दूसरे कई बड़े नाम हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: Kashmir को मिलेगा पहला हिंदू मुख्यमंत्री? BJP नेता Nirmal Singh ने बताया