जेल में आप बस एक नंबर होते हैं...बेहद डिप्रेसिंग और अंधेरे से भरे थे वो दिन, एक्ट्रेस ने चार साल बाद शेयर किया अपना दर्द

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने बताया कि जब वो जेल गईं तो वहां उनके दिन कैसे गुजरे. रिया का एक्सपीरियंस सुन आपकी भी रूह कांप जाएगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

एक्ट्रेस-मॉडल रिया चक्रवर्ती ने ड्रग से जुड़े मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद जेल के अंदर अपने एक्सपीरियंस के बारे में खुलकर बात की है. करिश्मा मेहता के पॉडकास्ट पर बात करते हुए, रिया ने कहा कि जेल में बिताया गया हर दिन एक साल जैसा लगता था. उन्होंने यह भी कहा कि तब यह एक मुश्किल समय था और उन्होंने 'गहरे डिप्रेशन और काला अंधेरा' महसूस किया. रिया ने कहा, "जेल असल में एक बहुत ही अलग दुनिया है क्योंकि जेल में कोई समाज नहीं है. समानता की एक अजीब भावना है. हर कोई एक नंबर है, कोई व्यक्ति नहीं है. जब आप अंडर ट्रायल जेल में होते हैं तो आप एक यूटी नंबर होते हैं. यह एक अजीब दुनिया है. यह बहुत डेवलप्ड भीड़ है. यह जिंदा रहने की कोशिश है. आपको हर दिन जीना होता है और हर दिन एक साल जैसा लगता है. एक दिन खत्म होने में बहुत समय लगता है क्योंकि आप सचमुच कुछ नहीं कर रहे होते हैं."

रिया ने 'डिप्रेशन और अंधेरे' के बारे में बात की

"वहां मेरे लिए पहले दो हफ्तों में इस हालात से तालमेल बैठाना वाकई बहुत मुश्किल था क्योंकि कोई भी कभी नहीं मानता कि वह जेल जा रहा है. एक बार जब आप वहां पहुंच जाते हैं तो यह समझने में बहुत समय लगता है कि ऐसा हुआ है. वहां एक गहरा डिप्रेशन और अंधेरा है जिसे मैंने साफतौर से महसूस किया है. अब आप वास्तव में नेगेटिव सोच रहे हैं. मैं हमेशा से ही बहुत ही खुशमिजाज, पॉजिटिव इंसान रही हूं." उन्होंने कहा.

रिया ने डांस, योग और कविताएं सिखाईं

उन्होंने उस पल को याद किया जब उन्हें अंधेरे के बाद रोशनी मिली. जेल के अंदर उनके साथ रहने वाली महिलाओं के बारे में बात करते हुए रिया ने कहा कि उनमें से कुछ को अपने जीवन में कोई उम्मीद नहीं थी और उन्होंने हार मान ली थी. इसलिए उन्होंने उन्हें योग सिखाना शुरू कर दिया. उनके लिए डांस क्लास लीं और बच्चों को कविताएं सिखाईं.

रिया और सुशांत सिंह राजपूत

रिया दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड थीं. वह 14 जून, 2020 को अपने बांद्रा अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे. सुशांत के माता-पिता ने रिया के खिलाफ कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था. उन्हें सितंबर 2020 में ड्रग से संबंधित एक मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गिरफ्तार किया गया था. यह सुशांत की मौत की जांच के दौरान सामने आया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Donald Trump vs Kamala Harris: ट्रंप के लिए 'खतरे की घंटी' तो नहीं, कमला की बढ़ती लोकप्रियता