23 साल पहले आई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हो गई थी फ्लॉप, लेकिन टीवी पर देखने का बना डाला रिकॉर्ड, अब कहलाती है कल्ट मूवी

हिंदी सिनेमा की कुछ फिल्में ऐसी रही हैं, जिन्होंने बड़े पर्दे पर नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर ज्यादा सुर्खियां हासिल की हैं. यानी बहुत सी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो जाती है, लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है कि वह फिल्म टीवी पर भी फ्लॉप साबित हो.

Advertisement
Read Time: 2 mins
23 साल पहले आई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हो गई थी फ्लॉप
नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा की कुछ फिल्में ऐसी रही हैं, जिन्होंने बड़े पर्दे पर नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर ज्यादा सुर्खियां हासिल की हैं. यानी बहुत सी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो जाती है, लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है कि वह फिल्म टीवी पर भी फ्लॉप साबित हो. आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं. जो सिनेमाघरों में फ्लॉप साबित हुई. लेकिन जब वह फिल्म टीवी पर आई तो सदाबहार हो गई. इस फिल्म को अब कल्ट फिल्मों में गिना जाता है. हम बात कर रहे हैं फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' की.

इस फिल्म में आर माधवन, दीया मिर्जा और सैफ अली खान जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे. फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' साल 2001 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म से आर माधवन और दीया मिर्जा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में दोनों की जोड़ी को खूब पसंद भी किया गया था. 'रहना है तेरे दिल में' का कुल बजट करीब 5 करोड़ रुपये था, लेकिन यह फिल्म अपने बजट से थोड़ी-बहुत ऊपर कमाई कर पाई थी. जिसके चलते 'रहना है तेरे दिल में' बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी. 

लेकिन जब यह फिल्म टीवी पर आई तो सुपरहिट साबित हुई. अब 'रहना है तेरे दिल में' बॉलीवुड की कल्ट फिल्मों में गिना जाता है. आज भी जब यह फिल्म टीवी पर आती है तो कई लोग अपने चैनल चेंज नहीं करते हैं. फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' एक लव स्टोरी थी. इस फिल्म का निर्देशन गौतम मेनन ने किया था. फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' तमिल फिल्म मिन्नाले का हिंदी रीमेक थी. इस फिल्म की न केवल कहानी बल्कि गानों को भी खूब पसंद किया गया था. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Ground Report : हाथरस के सत्संगस में भगदड़, लोग खोज रहे हैं अपनों को