नब्बे के दशक की इन 5 एक्ट्रेस ने फिल्मों में मां का रोल कर खूब रुलाया दर्शकों को, लोग नहीं रोक पाते थे आंसू

बॉलीवुड की पुरानी फिल्मों में एक्शन, गाने और कॉमेडी के साथ प्यार का भी मसाला देखने को मिलता था. एक तरफ जहां हीरो अपनी प्रेमिका के लिए किसी भी बदमाशों को धूल चटाने के लिए तैयार रहता था, तो वहीं मां का प्यार उसको हर मुश्किल से लड़ने की ताकत देता था.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की पुरानी फिल्मों में एक्शन, गाने और कॉमेडी के साथ प्यार का भी मसाला देखने को मिलता था. एक तरफ जहां हीरो अपनी प्रेमिका के लिए किसी भी बदमाशों को धूल चटाने के लिए तैयार रहता था, तो वहीं मां का प्यार उसको हर मुश्किल से लड़ने की ताकत देता था. 90 दशक की कई फिल्मों में मां और बेटे के रिश्तो को काफी शानदार तरीके से दिखाया गया है. दूसरी ओर मां का रोल करने वाली कुछ अभिनेत्रियां ऐसी रही थीं, जो दर्शकों को अपनी एक्टिंग से सिनेमाघरों में इमोशनल कर देती थीं. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही 5 अभिनेत्रियों से रूबरू करवाएंगे जिन्होंने पर्दे पर मां को रोल निभाकर लोगों को इमोशनल कर दिया था. 

रीमा लागू
रीमा लागू बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक थीं, जिन्होंने पर्दे पर ज्यादातर मां के रोल किए. उन्होंने 90 के दशक की फिल्म साजन, मैने प्यार किया, वास्तव, आशिकी, कुछ-कुछ होता है, कल हो ना हो, हम आपके हैं कौन और रंगीला जैसी फिल्मों में मां को रोल कर लोगों को खूब इमोशनल किया है.

Advertisement

राखी गुलजार
यह अब फिल्मी पर्दे से पूरी तरह से दूर हैं. राखी ने सौगंध, खलनायक, बाजीगर, राम लखन, सोल्जर और करण अर्जुन सहित कई फिल्मों में मां का रोल किया है. फिल्म करण अर्जुन का डायलॉग 'मेरे करन-अर्जुन आएंगे' आज भी चर्ची है.

Advertisement
Advertisement

अरुणा ईरानी
जी हां, यह भी कई फिल्मों में मां का रोल कर सुर्खियां बटोर चुकी हैं. अरुणा ईरानी ने फिल्म बेटा, राजा बाबू, सुहाग और दिल तो पागल है जैसी फिल्मों में मां का रोल किया था, जिसे खूब पसंद किया गया. 

Advertisement

वहीदा रहमान
दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान भी पर्दे पर मां को रोल कर दर्शकों को इमोशनल कर चुकी हैं. उन्होंने लम्हे, स्वयं, ओम जय जगदीश, मैंने गाँधी को नहीं मारा और रंग दे बसंती जैसी फिल्मों में मां का रोल कर सुर्खियां बटोरी थीं. वहीदा रहमान अब फिल्मी दुनिया से दूर हैं. 

फरीदा जलाल
यह 90 के दशक की फिल्मों की लोकप्रिय मां थीं. फरीदा जलाल ढेरों फिल्मों में मां का रोल कर खूब नाम कमाया था. उन्होंने जिद्दी, पिंजर, दिल तो पागल है, दुल्हन हम ले जाएंगे, बिग ब्रदर, बत्ती गुल मीटर चालू और जवानी जानेमन जैसी फिल्मों में मां का रोल किया है. 

अभिनेत्री काजोल का कैजुअल लुक

Featured Video Of The Day
Modi Cabinet ने One Nation, One Election पर लगाई मुहर, कितना व्यावहारिक फैसला?