रीमेक फिल्म बोल इस एक्टर ने रिएक्ट कर दी थी ‘कबीर सिंह’ जिसने बदल दी शाहिद कपूर की किस्मत, एनिमल के डायरेक्टर के किया खुलासा

क्‍या आप जानते हैं कि साउथ की सुपरहिट फिल्‍म ‘अर्जुन रेड्डी’ की हिन्‍दी वर्जन फिल्‍म ‘कबीर सिंह’ का मेन रोल पहले शाहिद कपूर नहीं, रणवीर सिंह को ऑफर किया गया था? बाद में ऐसा क्‍या हुआ जो रणवीर पीछे हट गए और फिल्‍म शाहिद की झोली में आ गिरी!

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

साल 2019 में आई फिल्म 'कबीर सिंह' एक्टर शाहिद कपूर की उन बेहतरीन फिल्‍मों में गिनी जाती है जो उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुईं. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने तहलका तो मचाया ही साथ ही एक के बाद एक कई रिकॉर्ड भी तोड़े. फिल्म में शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की जोड़ी जहां फैंस को बेहद पसंद आई वहीं शाहिद कपूर का थोड़ा अकड़ू, थोड़ा जिद्दी लेकिन बेहतरीन किरदार ने लोगों को का दिल छू लिया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्‍म के लिए शाहिद पहली पसंद नहीं थे? दरअसल इस रोल के लिए फिल्‍म मेकर्स ने पहले रणवीर सिंह को चुना था. 

इस तरह बनी फिल्‍म 

एक इंटरव्‍यू में इस फिल्‍म के डायरेक्‍टर संदीप रेड्डी वांगा ने बताया कि दरअसल अर्जुन रेड्डी फिल्‍म के सुपर हिट होने के बाद वो तेलुगू अभिनेता महेश बाबू के साथ दूसरी हिट फिल्‍म बनाना चाहते थे. लेकिन महेश बाबू तब तक किसी और मूवी को साइन कर चुके थे. उसी दौरान उन्‍होंने सोचा कि क्‍यों ना अर्जुन रेड्डी का हिन्‍दी रीमेक बनाया जाए. इस तरह कबीर सिंह बनाने का निर्णय लिया गया.

रणवीर सिंह थे पहली पसंद 

संदीप ने बताया कि इस हिन्‍दी रीमेक के लिए उन्‍हें बार बार मुंबई से कॉल आ रहे थे. इस फिल्‍म में मुख्‍य किरदार के लिए रणवीर सिंह पहली पसंद थे. लेकिन जब उन्‍हें यह फिल्‍म ऑफर की गई तो उन्‍होंने इस फिल्‍म को यह कहकर रिजेक्‍ट कर दिया था कि ये बहुत डार्क मूवी है और रीमेक होने के कारण ये नहीं चलेगी. 

Advertisement

शाहिद ही क्‍यों 

उन्‍होंने बताया कि जब रणवीर सिंह ने यह ऑफर ठुकरा दिया तो शाहिद को यह ऑफर दिया गया. हालांकि उनका ट्रैक रिकॉर्ड बहुत अच्‍छा नहीं था और वे अब तक एक भी ऐसी फिल्‍म नहीं किए थे जिस फिल्‍म ने 100 करोड़ का कारोबार किया हो. लेकिन शाहिद के बारे में मुझे ये हमेशा यकीन था कि वो  एक शानदार एक्‍टर हैं. इस तरह ‘कबीर सिंह' के लिए शाहिद चुने गए और ग्‍लोबली इस फिल्‍म ने 380 करोड़ का बिजनेस किया. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: NDTV Poll Of Polls से समझिए हरियाणा के एग्जिट पोल का सार