जब लोगों ने इस डायलॉग से फिल्म के विलेन का जीना कर दिया था मुश्किल, जहां भी जाता सुनाई देती थी बस यही बात 'वन्स इन ब्लू मून'

साल 1978 में शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय की एक फिल्म रिलीज हुई थी. जिसमें खूखा नाम का विलेन था और इसका डायलॉग था, वंस इन ब्लू मून...कभी कभी. जिसकी वजह से एक समय यह बहुत तंग हो गया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
इस फिल्म के एक डायलॉग ने विलेन का जीना कर दिया थआ मुहाल
नई दिल्ली:

हिंदी फिल्में में हीरो के वन लाइन्स जितने मशहूर हुए हैं उतने ही फेमस विलेन्स के डायलॉग्स भी रहे हैं. सिर्फ डायलॉग ही क्यों विलेन्स का स्टाइल, खुद को खूंखार बैड मैन साबित करने के लिए उनके जेश्चर्स सब हमेशा ही फेमस होता रहा है. फिर चाहे वो मुगैम्बो खुश हुआ जैसी लाइन हो या गुलशन ग्रोवर की खुद को बैड मैन कहती हुई लाइन हो. इन विलेन्स के बीच एक और विलेन का वन लाइनर मशहूर हुआ. जो था वन्स इन अ ब्लू मून, कभी कभी. ये डायलॉग इतना हिट हुआ कि लोग उस विलेन के सामने इसे ही बोल बोल कर नकल करने लगे. 

Advertisement

डायलॉग बना मुसीबत या तारीफ

ये डायलॉग है रंजीत का जो उन्होंने फिल्म विश्वनाथ में कहा था. उनका पूरा डायलॉग था वन्स इन ब्लू मून कभी कभी. सुनकर ये लाइन बेतुकी सी लग सकती है लेकिन पॉज लेकर और आंखों में डरावने एक्सप्रेशन लाकर जिस अंदाज में रंजीत ने ये लाइन कही. वो बेहद हिट हो गई. इस डायलॉग से जुड़ा दिलचस्प किस्सा भी है. आईएमडीबी ट्रिविया के मुताबिक फिल्म रिलीज होने के बाद रंजीत जहां भी जाते थे लोग उन्हें इस डायलॉग की नकल करके दिखाते थे जिसे सुन सुनकर रंजीत काफी इरिटेट हो गए थे. धीरे धीरे उन्हें समझ में आया कि लोग असल में डायलॉग को पसंद कर रहे हैं, इसलिए उनके सामने उन्हीं के अंदाज में डायलॉग सुनाते हैं. इसके बाद रंजीत की धाक भी बॉलीवुड में ज्यादा जम गई थी.

Advertisement

दिग्गज विलेन के बीच बनी पहचान

रंजीत का ये डायलॉग विश्वनाथ मूवी से है. इस मूवी में उस दौरी के और भी नामी विलेन शामिल थे. जिसमें प्राण, प्रेमनाथ, मदन पुरी जैसे कलाकारों के नाम शामिल हैं. इन सबके बीच रंजीत ने फिल्म में खोखा नाम के विलेन की भूमिका अदा की. दिग्गज कलाकों के बीच  अपनी पहचान बनाकर रंजीत ने नाम कमाया और इंड्स्ट्री के सुपर विलेन की लिस्ट में भी शामिल हो गए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Om Birla ने संसद में किया Emergency का जिक्र, सदन में मचा हंगामा