रानी मुखर्जी के इस फिल्म में अपना रोल को सुनकर उड़ गए थे होश, डरकर मारे पहले किया नो और फिर येस, इस मूवी ने जीते आज तक से सबसे ज्यादा फिल्मफेयर

रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं. उन्होंने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर और सदाबहार फिल्में की हैं. रानी मुखर्जी ने अपने लंबे करियर में पर्दे से एक से बढ़कर एक किरदार किए हैं. उन्होंने कुछ किरदारों को चैलेंज के तौर पर भी लिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
रानी मुखर्जी की इस फिल्म ने जीते हैं सबसे ज्यादा फिल्मफेयर, फोटो- imdb
नई दिल्ली:

रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं. उन्होंने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर और सदाबहार फिल्में की हैं. रानी मुखर्जी ने अपने लंबे करियर में पर्दे से एक से बढ़कर एक किरदार किए हैं. उन्होंने कुछ किरदारों को चैलेंज के तौर पर भी लिया है. लेकिन एक फिल्म ऐसी भी रही है, जिस किरदार को करने से पहले रानी मुखर्जी इतनी घबराई हुई थीं कि उन्होंने फिल्म में काम करने से ही मना कर दिया. लेकिन जब उन्होंने इस फिल्म में काम किया तो सबसे फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने का खिताब अपने नाम कर लिया. 

Advertisement

हम बात कर रहे हैं रानी मुखर्जी की फिल्म ब्लैक की. ब्लैक साल 2005 में आई थी. इस फिल्म का निर्देशन हीरामंडी के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने किया है. इस फिल्म में रानी मुखर्जी के किरदार का नाम मिशेल मैकनेली था. संजय लीला भंसाली ने पहले यह फिल्म रानी मुखर्जी को ऑफर की थी. लेकिन पहले एक्ट्रेस ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. रानी मुखर्जी को लगता था कि वह मिशेल मैकनेली का वह किरदार नहीं कर पाएंगी, जिसके चलते उन्होंने मना कर दिया. 

हालांकि बाद में रानी मुखर्जी ब्लैक फिल्म में काम करने के लिए राजी हो गईं और उन्होंने मिशेल मैकनेली के किरदार को इतने शानदार तरीके से निभाया की ब्लैक उनके करियर की कल्ट फिल्म बन गई. फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन भी मुख्य भूमिका में थे. ब्लैक में बिग बी ने भी अपने रोल से दर्शकों के दिलों को खूब जीता था. यह बात बहुत कम लोगों को पता होगी कि ब्लैक बॉलीवुड की एकलौती ऐसी फिल्म है, जिसने सबसे ज्यादा 11 फिल्मफेयर अवॉर्ड जीते हैं. आज तक बॉलीवुड की किसी भी फिल्म ने इतने अवॉर्ड हासिल नहीं किए हैं. 

Advertisement

Pushpa 2: अरे भाई Pushpa Pushpa Song के नाम पर यह क्या कर डाला?| Allu Arjun

Advertisement
Featured Video Of The Day
'हिन्दू समाज को हिंसक...'- राहुल गांधी के बयान पर पीएम मोदी ने जताया ऐतराज