Ranbir Kapoor First Salary: रणबीर कपूर ने 14 साल की उम्र से शुरू कर दिया था बॉलीवुड में काम शुरू, फर्स्ट सैलरी जान रह जाएंगे हैरान

Ranbir Kapoor First Salary: रणबीर कपूर ने 1996 में चाचा राजीव कपूर की फिल्म प्रेम ग्रंथ में सहायता की थी, जिसके लिए उन्हें 250 रुपए मिले थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R
नई दिल्ली:

Ranbir Kapoor First Salary: कपूर फैमिली के चश्मों चिराग रणबीर कपूर का बॉलीवुड डेब्यू तो आप सभी जानते हैं कि उन्होंने साल 2007 में संजय लीला भंसाली की सावरिया से बॉलीवुड डेब्यू किया था, जिसमें उनके साथ सोनम कपूर नजर आए थे. फिल्म के गाने जितने फेमस थे उतना ही एनिमल एक्टर का टॉवल सीन है, जिसे आज भी लोग कॉपी करते हुए नजर आते हैं. लेकिन आप यह नहीं जानते कि 2007 से नहीं बल्कि 1996 से उन्होंने बॉलीवुड में काम करना शुरू कर दिया था. उस वक्त उनकी उम्र केवल 14 साल थी.  इतना ही नहीं उन्हें केवल 250 रुपए का चेक मिला था. 

मैशेबल इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने एक दिल छू लेने वाले किस्से का जिक्र किया था कि उन्हें प्रेम ग्रंथ (1996) के सेट पर अपने चाचा राजीव कपूर की सहायता करते हुए 250 रुपये का पहला वेतन मिला था, जिसे उन्होंने अपनी मम्मी और दिग्गज अदाकारा नीतू सिंह के कदमों में रखा था. 

Advertisement

उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने एक आज्ञाकारी बेटे की तरह विनम्रतापूर्वक अपनी मां नीतू कपूर के चरणों में अपना पहला चैक रख दिया. इसके बाद नीतू जी का इमोशनल रिएक्शन बेहद अनमोल था. दरअसल, उन्होंने बताया कि वह फूट-फूट कर रोने लगीं, जिससे एक कोमल, सिनेमाई पल बन गया. एक्टर ने कहा, मेरा पहला वेतन 250 रुपये था, जो मुझे प्रेम ग्रंथ में सहायता करते हुए मिला था. एक अच्छे लड़के की तरह, मैं अपनी मां के कमरे में गया और उसे उनके चरणों में रख दिया. उन्होंने इसे देखा और रोने लगीं. यह उन क्लासिक, फिल्मी पलों में से एक था, जिसे मैं हमेशा संजो कर रखूंगा.'

Advertisement

गौरतलब है कि रणबीर कपूर आज बॉलीवुड के हाइएस्ट पेड एक्टर में से एक हैं, जिन्होंने ब्रह्मास्त्र पार्ट वन, तू झूठी मैं मक्कार, ये जवानी है दिवानी और ए दिल है मुश्किल जैसी हिट फिल्मों में काम किया. वहीं साल 2023 में उन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्म एनिमल दी. जबकि उनकी अपकमिंग फिल्म रामायण की चर्चा हर तरफ है. 

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: हमारे Reporter Mohammad Ghazali के LIVE के दौरान दहला Beirut | EXCLUSIVE