कभी दर्जी बन सिलता था लोगों के कपड़े, 20 साल की उम्र में खो दिया था पत्नी को, आज है बॉलीवुड का ये टॉप एक्टर

बॉलीवुड में कई ऐसी एक्टर रहे हैं, जो पर्दे पर अपनी अलग एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. इतना ही नहीं कुछ एक्टर्स ने फिल्मों में आने के लिए काफी संघर्ष किया है. यह एक्टर्स बॉलीवुड में कदम रखने से पहले अपने अलग-अलग काम के लिए जाने जाते थे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
कभी दर्जी बन सिलता था लोगों के कपड़े ये एक्टर
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में कई ऐसी एक्टर रहे हैं, जो पर्दे पर अपनी अलग एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. इतना ही नहीं कुछ एक्टर्स ने फिल्मों में आने के लिए काफी संघर्ष किया है. यह एक्टर्स बॉलीवुड में कदम रखने से पहले अपने अलग-अलग काम के लिए जाने जाते थे. आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे ही एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो फिल्मों में हमेशा से शानदार कॉमेडी और एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. हम बात कर रहे हैं मशहूर कॉमेडियन एक्टर राजपाल यादव की. राजपाल यादव बॉलीवुड के शानदार एक्टर्स में से एक हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले राजपाल यादव एक टेलर यानी दर्जी हुआ करते थे. अंग्रेजी वेबसाइट डीएनए की खबर के अनुसार फिल्मों में कदम रखने से पहले वह एक ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में दर्जी के तौर पर काम करते थे. इस नौकरी के बाद राजपाल यादव ने शादी करने का फैसला किया. शादी के बाद अपनी खुशहाल जिंदगी बिता रहे थे, तभी राजपाल यादव की जिंदगी में ऐसा तूफान आया, जिसने सब बर्बाद कर दिया. जब वह 20 साल के थे तो उनकी पत्नी का मौत हो गई. जिससे राजपाल यादव को एक बेटी है.

1991 में राजपाल यादव घर से बाहर थे और उनकी पत्नी प्रेग्नेंट थीं. अचानक एक दिन राजपाल यादव को खबर मिली कि उनकी पत्नी की मौत हो गई है. बेटी को जन्म देने के बाद राजपाल यादव की पत्नी की मौत हो गई. राजपाल यादव महज 20 साल के थे और उनके सामने दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था. राजपाल यादव ने अपने अनुभव के बारे में बताते हुए कहा, 'मैं उन दिनों केवल 20 साल का था और इतनी समझ नहीं थी. दुखों से कैसे निपटना है, यह नहीं पता था. लेकिन मेरी मां, चाची और परिवार की सभी महिलाएं मेरी बेटी का ख्याल रखा.'

Advertisement

इसके बाद राजपाल यादव ने अपना ध्यान थिएटर पर केंद्रित किया और 1992 में भारतेंदु नाट्य अकादमी में प्रवेश लिया. उन्होंने यहां 2 साल तक एक्टिंग की ट्रेनिंग ली और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा तक का सफर तय किया. एक्टिंग का कोर्स पूरा करने के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया का सपना देखा और मुंबई आ गए. साल 1999 में राजपाल यादव को उनकी पहली फिल्म दिल क्या करे में काम मिला. हालांकि, यह फिल्म राजपाल के करियर में कोई खास इजाफा नहीं कर सकी. लेकिन राम गोपाल वर्मा की नजर राजपाल पर पड़ी. उस समय राम गोपाल वर्मा अपनी फिल्म जंगल के लिए कास्टिंग कर रहे थे. इस फिल्म में राजपाल यादव को भी कास्ट किया गया था. साल 2000 में जब ये फिल्म रिलीज हुई तो राजपाल की एक्टिंग देखकर बड़ी-बड़ी हस्तियां दंग रह गईं. यहीं से राजपाल यादव ने एक सफल फिल्म स्टार की तरह एक्टिंग करना शुरू की.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: कैसे हुआ हाथरस में इतना बड़ा हादसा, Graphics से समझिए