तीन साल तक सिनेमाघरों में चली थी राजेश खन्ना की ये फिल्म, टिकट खरीदने वालों की लगती थी लंबी लाइन

नई जनरेशन को ऐसी फिल्मों में शाहरुख खान काजोल की फिल्म दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे का नाम जरूर पता होगा. लेकिन इससे पहले ही राजेश खन्ना की एक ऐसी फिल्म आ चुकी है. जो तीन साल तक टॉकीज में लगी ही रही.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

यूं तो बॉलीवुड में हर मसाले की फिल्म तैयार होती है. एक्शन लवर्स के लिए जबरदस्त एक्शन से लबरेज फिल्म. फैमिली ड्रामा मूवीज हों या फिर ट्रेजिक एंड वाली फिल्में. हर जोनर की फिल्मों को दर्शकों का खूब प्यार मिलता है. लेकिन रोमांटिक मूवीज की बात ही कुछ और होती है. हर उम्र और वर्ग के दर्शक ये फिल्म देखना पसंद करते हैं. सिने इतिहास में ऐसी दो रोमांटिक मूवीज रही हैं जो एक बार थियेटर में लगी तो फिर लंबे समय तक उतरी ही नहीं. नई जनरेशन को ऐसी फिल्मों में शाहरुख खान काजोल की फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे का नाम जरूर पता होगा. लेकिन इससे पहले ही राजेश खन्ना की एक ऐसी फिल्म आ चुकी है. जो तीन साल तक टॉकीज में लगी ही रही.

राजेश खन्ना का डबल रोल

राजेश खन्ना की ये फिल्म है आराधना. मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू, गुनगुना रहे हैं भंवरे खिल रही है कली कली... जैसे खूबसूरत गानों से सजी ये फिल्म एक बहुत ही मासूम सी लव स्टोरी है. जिसमें राजेश खन्ना डबल रोल में हैं. इस फिल्म के समय राजेश खन्ना एक राइजिंग स्टार थे  जबकि शर्मिला टैगोर एक स्थापित एक्ट्रेस थीं. दोनों की जोड़ी लोगों को बहुत पसंद आई थीं. फिल्म में दोनों के अलावा फरीदा जलाल भी थी. असल में राजेश खन्ना पिता और पुत्र दोनों के रोल में फिल्म में दिखाई देते हैं. पिता का लव इंटरेस्ट हैं शर्मिला टैगोर जबकि बेटे की पसंद बनी हैं फरीदा जलाल.

तीन साल चली फिल्म

ये फिल्म उस दौर के दर्शकों को इस कदर पसंद आई कि पूरे सौ दिन तक फिल्म के चारों शोज में दर्शक कम नहीं पड़े. न सिर्फ नॉर्थ ईस्टर्न स्टेट्स बल्कि साउथ के राज्यों  में भी फिल्म को बहुत पसंद किया गया. जिसकी वजह से फिल्म पूरे तीन साल तक साउथ के भी कई थियेटर्स में लगी रही थी. फिल्म ने शानदार प्लेटिनम जुबली तो मनाई ही. उसके साथ ही पूरे देश में सुपरडुपर हिट भी रही.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Exit Poll Results 2024 | नतीजों से पहले ही Jammu Kashmir में सरकार बनाने में जुटी BJP