इस गाने में दिखी थी राज कपूर की बेटी की झलक, इसलके बाद कभी फिल्मों में नजर नहीं आई ये कपूर गर्ल

करिश्मा कपूर और करीना कपूर के अलावा कपूर खानदान की एक और बेटी है जो पर्दे पर नजर आ चुकी हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
इस गाने में दिखी थी राज कपूर की बेटी की झलक
नई दिल्ली:

कपूर खानदान की एक परंपरा बहुत पुरानी रही है. वो परंपरा ये थी कि कपूर खानदान की बेटी या बहुएं कभी फिल्मों में नहीं आती थीं. नीतू सिंह और बबीता ने भी कपूर खानदान के बेटों से शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं किया था. इस परंपरा को तोड़ा राज कपूर की पोतियों करिश्मा कपूर और करीना कपूर ने लेकिन इन से पहले भी कपूर खानदान की एक बच्ची फिल्मों में अपनी झलक दिखा चुकी है. हालांकि वो झलक सिर्फ एक गाने में चंद सेकंड के लिए ही दिखाई दी. उसके बाद वो बच्ची भी फिल्मों में नहीं आई. क्या आप जानते हैं कौन सा है वो गाना और वो बच्ची.

इस गाने में दिखी झलक

राज कपूर और नरगिस की साल 1955 में फिल्म श्री 420 आई थी. इसका एक गाना बेहद हिट है. ये सॉन्ग है प्यार हुआ इकरार हुआ है... इस गाने में नरगिस और राज कपूर का खूबसूरत रोमांटिक अंदाज दिखाई दिया है. गाने में एक लाइन आती है तुम न रहोगे, मैं न रहूंगी फिर भी रहेंगी निशानियां... इस लाइन में तीन बच्चे नजर आते हैं. ट्विटर हैंडल मूवीज एन मेमोरीज के मुताबिक ये  तीनों ही बच्चे राज कपूर के हैं. इसमें एक उनकी बेटी है रितु कपूर और जो दो क्यूट बच्चे दिख रहे हैं वो हैं रणधीर कपूर और ऋषि कपूर.

Advertisement

राज कपूर की हैं दो बेटियां

राज कपूर और कृष्णा कपूर के तीन बेटे है. तीनों ही फिल्मों में एक्टिव रहे. इसमें सबसे बड़े हैं रणधीर कपूर फिर ऋषि कपूर और फिर राजीव कपूर. ये तीनों ही बेटे फिल्मों में काम कर चुके हैं. रणधीर कपूर और ऋषि कपूर का करियर तो काफी हिट भी रहा. राज कपूर की दो बेटियां भी हैं. एक नाम है रिया कपूर और दूसरी हैं रीमा कपूर. दोनों ही बेटियां अपनी परिवार की परंपरा के मुताबिक फिल्म पर्दे से पूरी तरह दूर रहीं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
UP By Elections: Priyanka Gandhi के फोन पर Akhilesh Yadav क्या करेंगे! | UP News | NDTV India