कंगाली की हालत में इस बच्चे के लिए पापा ने बनाई थी फिल्म, पैसे देकर उसी फिल्म के लिए खरीदा अवॉर्ड, आखिर तक रहा मलाल

कपूर खानदान के नाम कामयाबियां खूब दर्ज हैं तो कुछ ऐसी मिसाले भी हैं जब ये खानदार बुरे दौर से गुजरा. लेकिन उसके बाद ऐसा बाउंसबैक किया कि दुनिया देखती रह गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
कंगाली की हालत में इस बच्चे के लिए पापा ने बनाई थी फिल्म
Raj Kapoor made Bobby for Rishi kapoor in a poor state bought an award for the same film by paying money:

कपूर खानदान ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक यादगार फिल्में और उम्दा कलाकार दिए हैं. इस परिवार के नाम कामयाबियां खूब दर्ज हैं तो कुछ ऐसी मिसाले भी हैं जब ये खानदार बुरे दौर से गुजरा. लेकिन उसके बाद ऐसा बाउंस बैक किया कि दुनिया देखती रह गई. तस्वीर में दिख रहा ये गोलू मोलू सा बच्चा न सिर्फ ऐसे एक वाकये का गवाह है बल्कि उन हालातों से गुजरा भी है. ये बच्चे हैं ऋषि कपूर जिन्होंने एक रोमांटिक हीरो के रूप में शानदार इमेज बनाई. दूसरी पारी में कैरेक्टर रोल में अपनी एक्टिंग से दिल जीत लिया. ख्वाहिश तो थी कि मरते दम पर सिनेफलक पर जगमगाते रहे, लेकिन कोरोना काल के चलते ऐसा हो नहीं सका.  

Advertisement

इन हालातों में बनी पहली फिल्म

ऋषि कपूर बतौर हीरो बॉबी फिल्म से लॉन्च हुए थे. ये फिल्म उनके पिता राज कपूर तब बना रहे थे जब वो मेरा नाम जोकर के बाद बुरी तरह नुकसान झेल चुके थे. और, पैसों की बहुत तंगी थी. खुद  ऋषि कपूर ने ये जानकारी साझा की कि उनके पिता इस फिल्म में किसी महंगे हीरो को कास्ट नहीं कर सकते थे. इसलिए उन्हें लेकर ही बॉबी फिल्म बनाई. और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा कमाल दिखाया कि राज कपूर सहित पूरा परिवार फिर संघर्ष के दिनों से उभरने में कामयाब रहा. 

Advertisement

खरीदा था अवॉर्ड

इस फिल्म के लिए ऋषि कपूर को बेस्ट एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड जीता था. लेकिन ये अवॉर्ड मिला नहीं उन्होंने जीता था. ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी खुल्लम खुल्ला में खुद ही इस बात का जिक्र किया है. उन्होंने लिखा कि वो उस वक्त महज 22 साल के थे. और, फिल्मी दुनिया के तौर तरीकों से वाकिफ नहीं थे. उन्हें उनकी पीआर टीम ने बताया कि वो चाहें तो अवॉर्ड खरीद कर अपने नाम कर सकते हैं. इस बात पर ऋषि कपूर ने हामी भर दी. हालांकि बाद में उन्हें लंबे समय तक इस फैसले पर अफसोस होता रहा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Virat Kohli Rohit Sharma Retirement: विराट, रोहित के रिटायरमेंट डिसीज़न को Fans ने बताया सही, सुनिए क्या कहा