80s में इस एक्टर ने शादीशुदा होते हुए भी किया था हीरोइन को डेट, पहली पत्नी को छोड़ लिव इन में रहने का किया था फैसला

दिग्गज एक्टर राज बब्बर 23 जून को अपना 73 वां जन्मदिन मना रहे हैं, ऐसे में आइए आज हम आपको बताते हैं उनकी कंट्रोवर्शियल लव स्टोरी के बारे में.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

आज के दौर में लिव इन रिलेशनशिप होना बहुत कॉमन बात है.कई लोग शादी से पहले लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं और जब उन्हें एक दूसरे के साथ रहना अच्छा लगने लगता है, तब वो शादी करने का फैसला करते हैं. लेकिन 80 के दौर में लिव इन रिलेशनशिप के बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था. तब इस एक्टर और एक्ट्रेस ने लिव इन रिलेशनशिप में रहना भी शुरू कर दिया था. जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर राज बब्बर की, जिनका दिल शादीशुदा होने के बाद भी स्मिता पाटिल पर आ गया और 80 के दौर में दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे थे. 

ऐसे हुई थी राज बब्बर और स्मिता पाटिल की मुलाकात

राज बब्बर और स्मिता पाटिल की पहली मुलाकात 1982 में फिल्म भीगी पलकें के सेट पर हुई थी. शूटिंग के दौरान ही दोनों की दोस्ती हुई और ये प्यार में बदल गई. जब राज बब्बर को स्मिता पाटिल से प्यार हुआ उस समय राज बब्बर शादीशुदा थे, लेकिन स्मिता के प्यार में वो इस कदर पागल हो गए कि अपनी वाइफ नादिरा को छोड़कर स्मिता के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे. 80 के दौर में लिव इन रिलेशनशिप में रहने पर दोनों को खूब आलोचना भी झेलनी पड़ी. उनके माता-पिता भी उनके इस फैसले से नाखुश थे और इस रिश्ते को स्वीकार नहीं किया था. लिव इन रिलेशनशिप में ही स्मिता पाटिल और राज बब्बर का एक बेटा हुआ जिसका नाम प्रतीक बब्बर हैं.

दोबारा पहली बीवी के पास क्यों गए थे राज बब्बर

राज बब्बर और स्मिता पाटिल की जिंदगी बहुत खुशहाल चल रही थी, लेकिन 31 साल की उम्र में ही स्मिता पाटिल ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उनकी मौत के बाद राज बब्बर बुरी तरह से टूट गए और कुछ समय बाद वो अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास वापस चले गए. इतना ही नहीं कहा जाता है कि राज बब्बर का रिलेशनशिप रेखा से भी था, जब स्मिता पाटिल की मौत के बाद राज बब्बर पूरी तरह से टूट गए थे तो रेखा ने उन्हें इमोशनल सपोर्ट दिया. लेकिन राज बब्बर का झुकाव अपनी पहली पत्नी नादिरा की ओर बढ़ा, तो वह दोबारा अपनी पहली पत्नी के पास चले गए और रेखा के साथ उनका रिश्ता लंबा नहीं चल सका. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
जहां सरकार नहीं पहुंच सकती वहां समाज के लिए हम कोशिश करते हैं : Dr. Aneel Murarka
Topics mentioned in this article