राहत फतेह अली खान ने अपने स्टूडेंट को चप्पल से पीटा, वीडियो वायरल होने पर हुआ विवाद

शनिवार 27 जनवरी को पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इसमें वो एक शख्स को चप्पल से पीटते दिख रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में राहत एक लड़के को चप्पल से मारते दिखे जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि वह एक स्टूडेंट है. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद काफी विवाद खड़ा हो गया. इसके बाद सिंगर चिन्मयी श्रीपदा ने इस घटना पर रिएक्ट करते हुए राहत फतेह अली खान के खिलाफ कमेंट में अपनी नाराजगी जाहिर की.

राहत फतेह अली खान ने लड़के को चप्पल से पीटा

शनिवार 27 जनवरी को पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इसमें वो एक शख्स को चप्पल से पीटते दिख रहे हैं. वीडियो में राहत फतेह अली खान उस आदमी से बोतल के बारे में पूछते हुए सुनाई दे रहे हैं. गहरे रंग का कुर्ता पहने हुए सिंगर को उस शख्स को बार-बार मारते हुए देखा जा सकता है.

अब चिन्मयी श्रीपदा ने एक्स पर एक बयान शेयर किया है और इस घटना पर रिएक्शन दिया. खान के बर्ताव को 'भयानक' बताते हुए उन्होंने लिखा, "इनमें से कुछ लोग सार्वजनिक रूप से ऐसे सौम्य, मृदुभाषी लोगों की तरह व्यवहार करते हैं. कोई कभी नहीं सोच सकता कि वे इस तरह के अमानवीय व्यवहार करेंगे. अगर कैमरे पहले मौजूद होते तो उनमें से और भी महान लोगों को सबके सामने बेनकाब कर दिया जाता कि वे असल में क्या थे."

Advertisement

यहां देखें चिन्मयी की पोस्ट:

Advertisement
Advertisement

बाद में एक दूसरे वीडियो में राहत फतेह अली खान ने वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए कहा कि उनके स्टूडेंट ने गलती की थी जिसकी सजा उन्हें मिली लेकिन बाद में उन्होंने उससे माफी भी मांगी. चिन्मयी ने अपने ऑफीशियल एक्स हैंडल पर राहत की क्लैरिफिकेशन की वीडियो भी शेयर की. उन्होंने लिखा, "वह यहां जो सफाई देते हैं "जब स्टूडेंट अच्छा परफॉर्म करते हैं तो टीचर उन पर प्यार बरसाते हैं और जब वे गलती करते हैं तो सजा भी उतनी ही कठोर होती है." गुरुओं को उनके पद की 'दिव्यता' से सुरक्षा मिलती है भले ही वे किसी भी आस्था/धर्म का पालन करते हों - उनके सभी अपराध, हिंसा, भावनात्मक शोषण से लेकर यौन शोषण तक उनकी 'कलात्मकता', 'प्रतिभा' और दूसरी गलतियों के लिए माफ कर दिए जाते हैं. इसे रोकने की जरूरत है."

Advertisement

जिस व्यक्ति को पीटा गया था उसने कहा कि उसने एक बोतल खो दी थी जिसमें 'दम किया हुआ पानी' (पवित्र जल) था. शख्स ने कहा, "जिन लोगों ने वीडियो फैलाया है, वे मेरे 'उस्ताद' को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. राहत फतेह अली खान के साथ खड़े उस व्यक्ति के पिता ने भी बाद में कहा कि एक गुरु द्वारा अपने शिष्य को दंडित करने में कुछ भी गलत नहीं है.

Featured Video Of The Day
One Nation One Election से कितना बदल जाएगा भारत का चुनाव? विधानसभाओं के बचे Term का क्या होगा?