एक फिल्म ने बनाया रातोंरात स्टार, फिर गए जेल और एक साल चला केस, रिहा होने के बाद की बॉलीवुड में वापसी और बने राजकुमार

एक ऐसा हादसा जिसने राज कुमार को काफी समय के लिए सलाखों के पीछे धकेल दिया. हालांकि बाद में राज कुमार पाक साफ साबित हुए और बॉलीवुड में उन्होंने नाम और दौलत दोनों कमाए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
मधुबाला के साथ दिख रहे सुपरस्टार को पहचाना क्या
नई दिल्ली:

मदर इंडिया बॉलीवुड की आइकोनिक मूवीज में से एक मूवी है. इस मूवी में नरगिस और सुनील दत्त अहम भूमिका में थे. इसके अलावा राजकुमार, राजेंद्र कुमार, कुमकुम जैसे एक्टर्स भी दिखाई दिए थे. फिल्म के बाद राजेंद्र कुमार और सुनील दत्त का सितारा खूब चमका और दोनों को खूब काम मिला. फिल्म में थोड़ी ही देर के लिए दिखाई दिए राज कुमार भी खूब सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहे. लेकिन इसके बाद उन्हें काम मिलने में थोड़ा वक्त लगा. इसकी वजह थी एक ऐसा हादसा जिसने राज कुमार को काफी समय के लिए सलाखों के पीछे धकेल दिया. हालांकि बाद में राज कुमार पाक साफ साबित हुए और बॉलीवुड में उन्होंने नाम और दौलत दोनों कमाए.

राजकुमार को हुई जेल

आईएमडीबी ट्रिविया के मुताबिक राज कुमार फिल्म मदर इंडिया के बाद ओवरनाइट सेंसेशन बन गए थे. उन्हें फिल्में ऑफर होना शुरू हो गई थीं. लेकिन एक दिन ऐसा हादसा हुआ जिसने उनकी तकदीर की चमक पर ग्रहण लगा दिया. एक शाम वो अपने मित्र प्रकास अरोरा और उनकी पत्नी के साथ इवनिंग ड्राइव पर निकले थे. इस दौरान उन्होंने पान खाने के लिए एक पान स्टोर पर गाड़ी रोकी. उसी समय वहां कुछ लोग आए और राज कुमार को परेशान करने लगे. कुछ देर तो राज कुमार बर्दाश्त करते रहे. लेकिन बाद में जब बात उनकी सहनशक्ति से बाहर हो गई तब उन्होंने भी पलट कर जवाब देना शुरू कर दिया. 

एक शख्स की मौत

छेड़छाड़ और मुंह जुबानी लड़ाई से शुरू हुई बात इतनी बड़ी की हाथापाई तक पहुंच गई. और, एक शख्स की मौत हो गई. इसके इल्जाम में राजकुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. करीब एक साल तक ये मामला चलता रहा. आखिरकार राज कुमार मामले से बाइज्जत बरी हुए. उसके बाद उन्होंने दोबारा फिल्मों में काम शुरू किया. धीरे धीरे फिर उनका सितारा बुलंदियों पर पहुंचा. उसके बाद तो राज कुमार वाकई बॉक्स ऑफिस के राज कुमार बन गए और उनके डायलोग्स भी लोगों की जुबान पर चढ़ गए.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Breaking: Sikandra Rao के विधायक वीरेंद्र राणा ने NDTV को बताया अभी के मौजूदा हालात