सालार ब्लॉकबस्टर होने के बावजूद भारत में यहां हुई फ्लॉप, प्रभास की फिल्म के निर्माताओं को लौटाने पड़ रहे हैं पैसे

प्रभास की फिल्म सालार पिछले साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है. लंबे समय बाद एक्टर की किसी फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की. सालार ने बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी

Advertisement
Read Time: 2 mins
इंडिया की इस जगह फ्लॉप पर हुई प्रभास की सालार
नई दिल्ली:

प्रभास की फिल्म सालार पिछले साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है. लंबे समय बाद एक्टर की किसी फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की. सालार ने बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी. जिसने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर को मालामाल कर दिया था. लेकिन इंडिया की एक जगह ऐसी रही है, जहां सालार की वजह से डिस्ट्रीब्यूटर्स को काफी घाटा झेलना पड़ा. इतना ही नहीं अब फिल्म मेकर्स वहां के डिस्ट्रीब्यूटर के पैसे तक वापसी कर रहे हैं. 

यह जगह आंध्र प्रदेश है. आंध्र प्रदेश में सालार के डिस्ट्रीब्यूटर अपनी लागत नहीं निकल पाए. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ब्लॉकबस्टर होने के बावजूद सालार ने आंध्र प्रदेश में डिस्ट्रीब्यूटर के लिए हाई कोस्ट को कवर नहीं किया. जबकि सालार ने माइथरी मूवी मेकर्स के लिए मुनाफा कमाया, जिसने निजाम क्षेत्र के लिए फिल्म के अधिकार खरीदे थे. हालांकि आंध्र प्रदेश में कुछ व्यक्तिगत डिस्ट्रीब्यूटर को पैसा खोना पड़ा. क्योंकि उन्होंने फिल्म राइट्स ऊंची कीमत पर खरीदे थे.

Advertisement

इसलिए गणना करने के बाद, सालार के निर्माता विजय किरगंदूर ने उन डिस्ट्रीब्यूटर से संपर्क किया, जिन्हें वित्तीय नुकसान हुआ था और उन्हें मुआवजा दिया गया. हालांकि उन डिस्ट्रीब्यूटर्स ने कोई अनुरोध नहीं किया, लेकिन विजय किरणगादुर ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से बुलाया और उन्हें उनके डूबे पैसे वापस किए. गौरतलब है कि माइथ्री मूवी मेकर्स जिसने फिल्म को 60 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्होंने न केवल अपना निवेश वसूल किया बल्कि अच्छा मुनाफा भी कमाया. इसी तरह, संयुक्त राज्य अमेरिका में डिस्ट्रीब्यूटर्स ने सालार से 8.9 मिलियन डॉलर की शानदार कमाई की.

Featured Video Of The Day
Delhi Weather Update: कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... दिल्ली पर आज क्या-क्या गुजरी?