पीएम मोदी ने किया तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान, तापसी पन्नू का यूं आया रिएक्शन

पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रकाश पर्व के मौके पर आज देश को संबोधित किया. इस संबोधन में उन्होंने तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान किया. इस पर बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने ट्वीट किया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रकाश पर्व के मौके पर आज देश को संबोधित किया. इस संबोधन में उन्होंने तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान किया. पिछले एक साल से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए किसान दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे थे. इस आंदोलन के तहत अभी तक 500 से ज्यादा किसान अपनी जान गंवा बैठे हैं. पीएम मोदी के इस ऐलान पर सोशल मीडिया पर लगातार रिएक्शन आ रहे हैं और बॉलीवुड सितारे अपनी राय रख रहे हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने पीएम के ऐलान वाला एक स्क्रीन शॉट ट्वीट किया है और लिखा है, 'इसके साथ ही, गुरुपरब दियां सब नूं वधाइयां.'
 

पीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले सात सालों में देश में कृषि के विकास के लिए कई कदम  उठाए हैं. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड दिया गया है और इससे कृषि उत्पादन में सुधार करने में मदद मिली है. पीएम ने कहा कि उनकी सरकार के दौरान किसानों को मुआवजे के तौर पर 1 लाख करोड़ रुपये दिए गए हैं. इसके अलावा बीमा और पेंशन भी प्रदान किए गए. उन्होंने कहा कि किसानों के खातों में प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण किया गया.

Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल