महंगाई पर पीएम मोदी को याद आए बॉलीवुड के 2 सुपरहिट गाने, बोले- कांग्रेस जब भी आती है, महंगाई लाती है

आज सोमवार को संसद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी ने अपनी बात रखी. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा.

Advertisement
Read Time: 15 mins
पीएम मोदी को पार्लियामेंट में याद आए बॉलीवुड के दो गाने
नई दिल्ली:

आज सोमवार को संसद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी ने अपनी बात रखी. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने महंगाई की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु के जमाने से की. उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि महंगाई को लेकर दो गाने बहुत मशहूर हैं. एक गाना था महंगाई मार गई और दूसरामहंगाई डायन खाए जात है. ये दोनों ही गाने कांग्रेस के शासन काल में आऐ थे. पीएम मोदी ने कहा कि इतिहास इस बात का गवाह है कि कांग्रेस जब भी आती है, महंगाई लाती है. उन्होंने कहा कि मैं किसी की आलोचना के लिए यह बात नहीं बोल रहा हूं, पर ये हकीकत है.

Advertisement

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 फरवरी को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 31 जनवरी को बजट सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था. इस दौरान राष्ट्रपति ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाया था. आज धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस समेत विरोधी दलों पर तंज कसे.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं विपक्ष के संकल्प की सराहना करता हूं. विपक्ष ने लंबे अरसे तक विपक्ष की बेंच पर बैठने का संकल्प लिया है. ईश्वर आपकी मनोकामना पूरी करे. इस दौरान पीएम मोदी ने केंद्रीय जांच एजेंसियों सीबीआई-ईडी के एक्शन पर उठ रहे सवालों पर जवाब भी दिया. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसने के लिए दो फिल्मी गानों को भी इस्तेमाल किया. 

Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने महंगाई को लेकर विपक्ष पर तंज कसा. पीएम मोदी ने कहा कि महंगाई मार गई और महंगाई डायन खाए जात है, ये दोनों गाने कांग्रेस के शासन काल में आए. बता दें कि मनोज कुमार की फिल्म रोटी कपड़ा और मकान का महंगाई को लेकर पॉपुलर गाना है, महगाई मार गई. ये फिल्म 1974 में रिलीज हुई थी. इसके साथ ही जिस दूसरे गाने का जिक्र किया गया है वह गाना महंगाई डायन खाए जात है गाना पीपली लाइव फिल्म का है जो 2010 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस ने डायरेक्ट किया था. यह गाना साल 2010 में जमकर पॉपुलर हुआ था. .

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Bumrah की Bowling, Rohit की Captaincy और 'Virat' बैटिंग, देश के नाम ऐतिहासिक जीत!