50 साल पहले आई इस फिल्म को देखने के बाद कइयों को पड़े थे दिल के दौरे, लोगों ने की थी खून की उल्टियां, कहलाई थी सबसे शापित मूवी

रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म को देखते हुए कुछ लोग खून की उल्टियां करने लगे थे और फिल्म जब थियेटर में चली थी तब एक एम्बुलेंस बाहर खड़ी रहा करती थी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
50 साल पहले रिलीज हुई फिल्म को सिर्फ अपने रिस्क पर देखें आप
नई दिल्ली:

आजकल हॉरर फिल्मों का खूब बोलबाला है, लेकिन ऐसा नहीं कि पहले ऐसी भूतिया फिल्में नहीं बनती थी. कई दशक पहले एक ऐसी हॉरर फिल्म आई थी, जिसने न सिर्फ लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए थे बल्कि कुछ लोगों को दिल का दौरा तक पड़ गया था. रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म को देखते हुए कुछ लोग खून की उल्टियां करने लगे थे और फिल्म जब थियेटर में चली थी तब एक एम्बुलेंस बाहर खड़ी रहा करती थी. इस फिल्म के दौरान घटी घटनाओं को देखते हुए लोग इसे शापित बताने लगे थे. कौन सी थी वो फिल्म जिसे देखने के बाद लोगों के छूट जाते थे पसीने, चलिए आपको बताते हैं.

मिला था ऑस्कर अवार्ड

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर ही आग लग गई थी और पूरा सेट जलकर खाक हो गया था. फिल्म देखने के दौरान कई महिलाओं का मिसकैरेज हो गया. फिल्म के दौरान हुई अजीबोगरीब घटनाओं की वजह से इस फिल्म पर एक डॉक्यूमेंट्री भी बनी थी. हम बात कर रहे हैं, 1973 में आई फिल्म 'द एक्सॉर्सिस्ट' (The Exorcist) की. इस फिल्म को विलियम फ्रेडकिन ने डायरेक्ट किया था. फिल्म को 2 ऑस्कर अवार्ड भी मिले थे.

डायरेक्टर ने कबूला था सच

फिल्म के डायरेक्टर विलियम फ्रेडकिन ने कैसल ऑफ फ्रेंकस्टीन मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में खुद बताया था कि वे हॉरर फिल्में तो बनाते हैं लेकिन खुद जादू-टोना वगैरह पर विश्वास नहीं करते. लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर जो कुछ होता था, वह उनके समझ से परे था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं बोला Rohit Sharma, Virat Kohli का बल्ला