India vs Spain Hockey: भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, टीवी और फिल्मी सितारों ने यूं जताई खुशी

भारतीय हॉकी टीम की इस कामयाबी से एक बार फिर से देश का नाम रोशन हुआ है. टीम को देश की कई बड़ी हस्तियां और फिल्मी सितारे बधाई दे रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I
नई दिल्ली:

India vs Spain Hockey: पेरिस ओलंपिक 2024 में एक बार फिर से भारत का ढंका बजा है. भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को 2-1 हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है. भारतीय हॉकी टीम की इस कामयाबी से एक बार फिर से देश का नाम रोशन हुआ है. टीम को देश की कई बड़ी हस्तियां और फिल्मी सितारे बधाई दे रहे हैं. बहुत से फिल्मी सितारों ने भारतीय हॉकी टीम को ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर सोशल मीडिया के जरिए बधाई दी है. यहां देखें किन टीवी और फिल्मी सितारों ने टीम को ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर बधाई दी है:- 

गौरतलब है कि भारत के लिए इस मैच में दोनों गोल हरमनप्रीत सिंह ने किए. जबकि स्पेन के लिए एक गोल मार्को मारिलेस ने किया. भारतीय हॉकी के इतिहास में ऐसा 50 साल बाद ऐसा हुआ है, जब टीम इंडिया ओलंपिक में लगातार दो मेडल जीत पाई है. भारत ने पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल मैच में स्पेन को 2-1 से हराकर पदक अपने नाम किया है. भारत के लिए इस मैच में दोनों गोल हरमनप्रीत सिंह ने किए. जबकि स्पेन के लिए एक गोल मार्को मारिलेस ने किया. भारतीय हॉकी के इतिहास में ऐसा 50 साल बाद ऐसा हुआ है, जब टीम इंडिया ओलंपिक में लगातार दो मेडल जीत पाई है.

Advertisement
Advertisement

यह ओलंपिक में भारतीय हॉकी के लिए 13वां मेडल है. इस मैच में पहले क्वार्टर में कोई भी टीम अपने लिए पेनाल्टी कॉर्नर का मौका नहीं बना पाई. हालांकि इस क्वार्टर के शुरुआती मिनटों में सुखजीत ने फील्ड गोल करने का सुनहरा मौका गंवा दिया. एक मामूली एंगल के साथ उनकी गेंद गोल पोस्ट के बराबर से निकल गई. इसके बाद, दूसरे क्वार्टर में स्पेन को केवल तीन मिनट बाद ही पेनल्टी स्ट्रोक दिया गया, जिसको मार्क मिरालेस ने गोल में तब्दील करके अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया. हालांकि, दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम ने गोल करने का एक और मौका गंवाया, जब हार्दिक जरमनप्रीत के शॉट को गोलपोस्ट में भेजने से चूक गए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bhupendra Yadav Exclusive: नई सरकार की नीतियों में होगा कितना बदलाव, केंद्रीय मंत्री ने बताया