17 साल की उम्र से ही इस बीमारी से लड़ रहे हैं फवाद खान, रोज लेना पड़ता है इंजेक्शन, करना पड़ता हर दिन दर्द का सामना

फवाद खान एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने एक्टिंग से लोगों का दिल तो जीता ही उनके लुक्स को लेकर भी फैन्स और खासतौर से लड़कियों में दीवानगी कम नहीं रही. जिस हैंडसम फेस पर फीमेल फैन्स बुरी तरह लट्टू है वही हैंडसम फेस रोज दर्द से गुजरता है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
फवाद खान पिछले कई सालों से इस बीमारी से लड़ रहे हैं जंग
नई दिल्ली:

फवाद खान बेशक पाकिस्तानी कलाकार हों लेकिन हिंदुस्तान की जनता और बॉलीवुड ने उन्हें बेशुमार प्यार दिया है. फवाद खान पड़ोसी मुल्क के उन चुनिंदा कलाकारों में से एक हैं जिन्हें बॉलीवुड से दौलत और शौहरत के अलावा नामचीन कलाकार और डायरेक्टर्स के साथ काम  करने की भी मौका मिला. उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल तो जीता ही उनके लुक्स को लेकर भी फैंस और खासतौर  से लड़कियों में दीवानगी कम नहीं रही. जिस हैंडसम फेस पर फीमेल फैंस बुरी तरह लट्टू है वही हैंडसम फेस रोज दर्द से गुजरता है.

इस बीमारी का शिकार हैं फवाद खान

फवाद खान बहुत कम उम्र से ही ऐसी बीमारी का शिकार हैं. जिससे बचने के लिए उन्हें रोज इंजेक्शन लेना पड़ता है. इसके बावजूद उन्होंने  कभी अपनी पर्सनालिटी या काम पर इस बीमारी का  कोई असर नहीं पड़ने दिया. फवाद खान खुद एक बार खुलासा कर चुके हैं कि वो टाइप 1 डायबिटीज का शिकार हैं, जिसके चलते उन्हें रोज इंसुलिन का इंजेक्शन लेना होता है. ये बीमारी फवाद खान को 17 साल की उम्र से जकड़े हुए है, लेकिन फवाद खान ने कभी इसे खुद पर हावी नहीं होने दिया.

ये हुआ था हाल

फवाद खान अपनी स्कूल लाइफ में बहुत एक्टिव किस्म के बच्चे थे. 17 साल की उम्र में उन्हें अचानक पता चला कि वो एक बीमारी के शिकार हो चुके हैं. उस ऑटो इम्यून बीमारी की वजह से फवाद खान का वजन सिर्फ 8 दिन में दस किलो तक घट गया था. उन्हें बार बार प्यास लगती थी और बार बार यूरिन जाना पड़ता था. फवाद खान के मुताबिक इस बीमारी को पॉल्यूरिया कहते हैं. इस बीमारी ने फवाद खान को कई एक्टिविटीज से दूर कर दिया. हमेशा थकान रहने लगी और अंततः वो टाइप 1 डायबिटीज का शिकार हो गए.

Advertisement

बर्थडे ब्वॉय अर्जुन कपूर ने पैपराजी को दिया केक, कहा - आने के लिए धन्यवाद

Advertisement
Featured Video Of The Day
Karnataka के विजयपुरा में Police Raid के दौरान पानी में कूदे जुआरी, 5 डूबे