पुलिस ही नहीं बिग बॉस को भी धोखा देकर फरार हो चुका है ये सुपरचोर, बॉलीवुड में बनी फिल्म तो जीत डाला नेशनल अवॉर्ड

एक फिल्म 2008 में रिलीज हुई थी और ये फिल्म जमकर चली. यूं तो फिल्म मेकर्स असली घटनाओं के साथ साथ असली हीरो, देशभक्तों, नायकों को फिल्म की कहानी में जगह देते हैं लेकिन इस फिल्म का नायक था चोर.

Advertisement
Read Time: 3 mins
दिल्ली के असली सुपर चोर पर बनी थी ये फिल्म, बिग बॉस से भी आया था बुलावा
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में सच्ची घटनाओं पर बनने वाली फिल्मों की लिस्ट काफी लंबी है. ऐसी ही एक फिल्म 2008 में रिलीज हुई थी और ये फिल्म जमकर चली. यूं तो फिल्म मेकर्स असली घटनाओं के साथ साथ असली हीरो, देशभक्तों, नायकों को फिल्म की कहानी में जगह देते हैं लेकिन इस फिल्म का नायक था चोर. जी हां ये फिल्म दिल्ली के एक चोर पर बनी थी जिसे काफी पसंद किया गया था. चलिए आपको बताते हैं उस चोर और उस पर बनी फिल्म के बारे में सब कुछ.

बंटी चोर के ऊपर बनी थी ओए लक्की लक्की ओए  
2008 में दिबाकर बनर्जी ने ओए लक्की लक्की ओए नाम की फिल्म का निर्देशन किया. फिल्म में लकी नाम के सुपर चोर का किरदार अभय देओल ने किया था. लकी नाम का चोर लग्जीरियस चीजों की चोरी सफाई से करता था. वो साड़ी से लेकर कार तक इतनी सफाई से चोरी करता कि लोग हैरान हो जाते. लोकल मीडिया ने इस चोर को सुपर चोर का नाम दिया था और यहीं से दिबाकर बनर्जी को अपनी फिल्म बनाने का आइडिया आया था. आपको बता दें असलियत में इस सुपर चोर का नाम था देवेंद्र सिंह उर्फ बंटी चोर. बंटी ने देश भर में 2012 तक पांच सौ से ज्यादा चोरियां की और बाद में दिल्ली लौटकर उसने दिल्ली के हाई फाई इलाकों में चोरी की ढाई सौ से ज्यादा वारदातों को अंजाम दिया.

Advertisement

बंटी साड़ियां तक चुरा लेता था, माइक्रोवेव, घड़ियां, अंगूठियां और बलेनो कार तक जैसी चीजों को उसने नहीं छोड़ा. कहते हैं कि जब उसे गिरफ्तार किया गया तो उसके पास से 200 साड़ियां बरामद हुई. बंटी रातों रात सेलिब्रिटी बन गया था. यहां तक कि उसे बिग बॉस में भाग लेने के लिए मुंबई भी बुलाया गया था. वह सलमान खान के शो में नजर भी आए थे.

चोर पर बनी इस फिल्म को मिला था राष्ट्रीय पुरस्कार
बंटी पर बनी फिल्म ओए लक्की लक्की को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला. अभय देओल ने बंटी के किरदार में जान फूंक दी थी. फिल्म में  अभय देओल के साथ साथ परेश रावल, नीतू चंद्रा, मनु ऋषि, मनजोत सिंह और अर्चना पूरन सिंह जैसे सितारों ने कमाल कर डाला था. फिल्म की शूटिंग भी दिल्ली के इलाकों में की गई थी. दिबाकर बनर्जी ने एक बार कहा था कि वो बंटी चोर के लिए अभय देओल से पहले शाइनी आहूजा को कास्ट करना चाहते थे लेकिन फीस ज्यादा मांगने के के कारण बात नहीं बन पाई और फिर उन्होंने अभय देओल को कास्ट कर लिया. एक चोर के रूप में अभय देओल की शानदार एक्टिंग ने फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर हिट करा दिया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra : Ajith Pawar ने पेश किया बजट, Assembly Election से पहले बड़े एलान