कभी नौकर के रोल के लिए मिले थे 50 रुपए, आज हैं करोड़ों के मालिक, टीवी पर इनके आने का बेसब्री से होता है इंतज़ार

तारक मेहता का उल्टा चश्मा का हर किरदार फैंस के दिल में खास जगह बनाए बैठा है. ऐसे में आज हम आपको दिखाते हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक ऐसे किरदार की तस्वीर जिसमें इन्हें पहचान पाना आपके लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगी.

Advertisement
Read Time: 15 mins
तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल दिलीप जोशी को पहचाना क्या
नई दिल्ली:

टेलीविजन पर जब भी किसी फैमिली कॉमेडी शो का जिक्र होता है तो जहन में सबसे पहला नाम सब टीवी के फेमस शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा का आता है, जिसका हर किरदार फैंस के दिल में खास जगह बनाए बैठा है. ऐसे में आज हम आपको दिखाते हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक ऐसे किरदार की तस्वीर जिसमें इन्हें पहचान पाना आपके लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगी. अगर दिमाग पर ज़ोर डालने के बाद भी आप इन्हें पहचान नहीं पा रहे हैं तो आपको एक हिंट बता देते हैं कि शादीशुदा होने के बाद भी इनका दिल किसी दूसरी लड़की के लिए धड़कता है.

Advertisement

कौन है ये कॉमेडी का किंग 

इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को जरा गौर से देखिए बढ़ी हुई दाढ़ी और इंटेंस लुक में नजर आ रहा है ये शख्स कौन है? अगर आप गैस नहीं कर पाए तो हम आपको बता दें कि यह तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सबसे पॉपुलर और मज़ेदार किरदार जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी ही हैं, जो तस्वीर में बेहद अलग अलग रहे हैं. आपको  बता दें कि  दिलीप जोशी यानी तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल की जिंदगी में कैसा वक्त भी आया जब 1 साल के लिए वो बेरोजगार थे और उनके पास कोई काम नहीं. था तब उन्होंने एक्टिंग छोड़ने का मन बना लिया था और फिर तारक मेहता ऑफर हुआ मेरी किस्मत चमक गई..

Advertisement

फिल्म में बने सलमान खान के नौकर

गुजरात के पोरबंदर में जन्में दिलीप जोशी ने बहुत स्ट्रगल के बाद एक बड़ा नाम हासिल किया है. उन्होंने एक बैक स्टेज आर्टिस्ट के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसके लिए उन्हें महज ₹50 मिलते थे. 1989 में उन्होंने सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म मैंने प्यार किया में उनके घर पर नौकर रामू का किरदार निभाया था. हालांकि, इस रोल में उन्हें खास पहचान नहीं मिली, इसके अलावा दिलीप जोशी ने हमराज, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, खिलाड़ी 420 जैसी कई फिल्मों में काम किया. लेकिन उनके करियर को सबसे बड़ा ब्रेक साल 2008 में टीवी पर आया शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा से मिला, जिससे उन्होंने घर-घर में अपनी पहचान बनाई और आज भी जेठालाल के रूप में घर-घर में पहचाने जाते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
India Wins T20 World Cup 2024: President Droupadi Murmu ने दी Team India को जीत की बधाई
Topics mentioned in this article