जिस एक्टर की एक्टिंग के भारतीय ही नहीं विदेशी भी थे कायल, दबंग में बनने वाला था चुलबुल पांडे, फिर ऐसे नहीं बन पाई बात

बहुत कम लोग ही जानते हैं कि इस फिल्म के लिए सलमान खान (Salman Khan) मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. उनसे पहले बॉलीवुड के इस एक्टर को अप्रोच किया गया था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
सलमान नहीं 'दबंग' की पहली पसंद था ये हीरो, सीरियस होनी थी पूरी कहानी
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की साल 2010 में आई फिल्म 'दबंग' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. इस फिल्म में भाईजान का पुलिस इंस्पेक्टर 'चुलबुल पांडे' का किरदार काफी फेमस हुआ था. उनका रोल आज भी फैंस के दिलों में बसा है. चुलबुल का शर्ट के पीछे चश्मा लगाना काफी हिट हुआ था. तब इस स्टाइल को काफी लोगों ने कॉपी किया था. लेकिन बहुत कम लोग ही जानते हैं कि इस फिल्म के लिए सलमान खान (Salman Khan) मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. उनसे पहले एक्टर इरफान खान को अप्रोच किया गया था. ऐसे में चलिए जानते हैं अगर 'दबंग' में इरफान खान होते तो उनका दबंग किरदार कैसा लगता...

एक्शन-कॉमेडी नहीं सीरियस बनने वाली थी 'दबंग'
फिल्म 'दबंग' के लिए में सलमान खान की दमदार आवाज, चुलबुला अंदाज और एक्शन ने फैंस के दिल में बवाल काट दिया था. हालांकि, पहले यह फिल्म सीरियस स्टोरी पर बनने वाली थी. फिल्म निर्माता और सलमान के भाई अरबाज खान ने इसका खुलासा करते हुए बताया था कि वह इस फिल्म में इरफान खान या रणदीप हुड्डा को लेना चाहते थे.

इस तरह बदला फिल्म मेकर्स का मन
अरबाज खान ने फिल्म से जुड़ा किस्सा सुनाते हुए बताया था कि फिल्म निर्देशक अभिनव कश्यप 'दबंग' में इरफान खान या रणदीप हुड्डा को लेने की सोच रहे थे. इरफान पर तो करीब-करीब बात भी पक्की हो गई थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. मुंबई मिरर से बातचीत में अरबाज ने बताया कि 'जब अभिनव उनके पास फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर आए तो वह जबरदस्त थी लेकिन जब मैंने उनसे किरदार के बारे में पूछा तो उन्हें मक्खी का किरदार देने की बात बताई.'

इस तरह सलमान खान की एंट्री
अरबाज ने अभिनव से जब चुलबुल पांडे के रोल की बात की तो उन्होंने इरफान खान का नाम बताया, जिसे लेकर काफी देर चर्चा चली और फिर बात सलमान खान पर फाइनल हुई लेकिन अभिनव तब तक कुछ समझ नहीं पा रहे थे, जब तक सलमान खान की तरफ से फिल्म करने की रजामंदी नहीं दी गई. इसके बाद फिल्म तैयार हुई और बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की. फिल्म के गाने और एक-एक डायलॉग सुपरहिट हुए.  

Featured Video Of The Day
Maharashtra और Jharkhand Elections से पहले NDA के कुनबे को एक मंच पर ले आई BJP | Hot Topic