मेल या फीमेल नहीं इस फिल्म में पहली बार सुनाई देगी ट्रांसजेंडर सिंगर की आवाज, खुद बताया कैसे मिला मौका

मलयालम फिल्म में पहली बार ऐसे गाने सुनाई देने वाले हैं जिन्हें एक ट्रांसजेंडर सिंगर ने आवाज दी है. ये ट्रांसजेंडर सिंगर हैं तिरुवनंतपुरम की आरएलवी चारुलता. एक डांसर और ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट हैं. जिन्हें अचानक ही ये मौका मिला.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

कोई भी गाना रिकॉर्ड होता है तो मेल या फीमेल सिंगर के बारे में बताया जाता है. इस फेहरिस्त में अब ट्रांसजेंडर सिंगर का नाम भी जुड़ गया है. मलयालम फिल्म में पहली बार ऐसे गाने सुनाई देने वाले हैं जिन्हें एक ट्रांसजेंडर सिंगर ने आवाज दी है. ये ट्रांसजेंडर सिंगर हैं तिरुवनंतपुरम की आरएलवी चारुलता. एक डांसर और ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट हैं, जिन्हें अचानक ही ये मौका मिला. जिसके बाद उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं है.

खुद को बताया ‘एक्सीडेंटल सिंगर'

चारुलता को नीति फिल्म में दो गाने का मौका मिला है जिसमें से एक सोलो गीत है और एक जलसा सॉन्ग है. जो कम्यूनिटी मेंबर उस वक्त गाते हैं जब कोई अपना जेंडर बदलता है. इस मौके पर चारुलता का कहना है कि मैं एक डांसर ही रही हूं गाने के मामले में तो मैं एक एक्सीडेंटल सिंगर ही हूं. पीटीआई से बातचीत में चारुलता ने कहा कि उन्होंने प्लेबैक सिंगिंग का एक एड देखा और बिना सोचे समझे उसमें अप्लाई कर दिया. जिसके लिए 18 ट्रांसजेंडर सिंगर शॉर्ट लिस्ट किए गए, लेकिन मौका मिला चारुलता को.

Advertisement

इस कम्युनिटी पर बन रही है फिल्म

फिल्म नीति को डायरेक्टर कर रहे हैं Dr. Jessy Kuthanur. उनकी ये फिल्म ट्राइबल्स, गे कम्युनिटी और ट्रांसजेंडर के इर्द गिर्द ही घूमती है और उनके हक की बात करती है. फिल्म में जो हीरो हीरोइन हैं वो भी ट्रांसपर्सन ही हैं. चारुलता की तारीफ करते हुए डायरेक्टर Kuthanur ने कहा कि उन्होंने उम्मीद से अच्छा गया है. जो गाना चारुलता ने गाया है वो मां और बच्चे पर फिल्माई गई एक लोरी है. जिसमें चारुलता ने अपना पूरा दर्द भी उड़ेल कर रख दिया. नीति फिल्म का प्रीमियर 28 सितंबर को होगा. बता दें कि इस मुकाम तक पहुंचने में चारुलता ने बहुत संघर्ष किया है. अपने परिवार की नाराजगी भी झेली है. जिसके बाद वो अपनी मेहनत की कमाई से अलग आशियाना बना चुकी हैं. जहां वो हर पल अपना साथ देने वाली मां के साथ रहती हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India