ना डांस, ना पेड़ों के इर्द-गिर्द रोमांस, और टुकुर टुकुर देखता हीरो, इस एक्ट्रेस ने बिना कुछ किए ही गाने को बना डाला ऑल टाइम सुपरहिट

आशा फिल्म में रीना रॉय ने एक गाना गाया था जो खूब फेमस हुआ था. एक बार रीना रॉय ने इसके पीछे की कहानी बताई थी. आपको बता दे कि यह गाना अपने दौर का सुपरहिट सॉन्ग था जिसे आज भी लोग बेहद पसंद करते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

1980 के दशक में एक्ट्रेस की बात कुछ और ही थी. वो अपनी शानदार एक्टिंग, एक्सप्रेशन से ही लोगों का दिल जीत लेती थीं. उनकी सादगी और अलग अंदाज ही लोगों को पसंद आता था. इसी वजह से आज भी लोग पुरानी फिल्मों को देखना और गाने सुनना पसंद करते हैं. ऐसी ही एक फिल्म आशा आई थी. इस फिल्म का एक गाना सुपरहिट हुआ था. उस गाने में रीना रॉय नजर आईं थीं. उन्होंने गाने में कोई लटके-झटके या रोमांस नहीं किया था. बस सादगी से खड़े होकर उसे गाया था और वो सुपरहिट हो गया था. हम जिस गाने की बात कर रहे हैं वो शीशा हो या दिल हो है. इस गाने में रीना रॉय और जितेंद्र नजर आए थे. इस गाने के बारे में रीना रॉय ने खुद एक बार बताया था.


सिर्फ खड़े होकर गाया था गाना
प्रसार भारती को दिए इंटरव्यू में रीना रॉय ने बताया 'आशा का गाना ही इतना अच्छा था. कुछ गाने ऐसे होते हैं जिनमें हम कुछ भी ना करें फिर भी बहुत अच्छे लगते हैं.' रीना रॉय ने आगे कहा- इस गाने में आप लोगों ने जो भी देखा है. जो भी परफॉर्मेंस देखी है. उसका क्रेडिट ओमजी को जाता है. ओमजी ने मुझसे कहा ये गाना आपको सिर्फ खड़े रहकर गाना है. कुछ म्यूजिक के पीस थे बीच में. मैंने कुछ शोज आशा जी और लता जी के देखे थे तो मुझे उनकी वो अदा बहुत पसंद आई थी. बीच में जब उनको मौका मिलता है तो वो अपने गले की खराश सही करते हैं. आपने देखा होगा मैंने भी वैसा कॉपी किया है बीच में.

Advertisement

 रीना रॉय के साथ फिल्म में जितेंद्र आए थे नजर
आशा फिल्म की बात करें तो इसमें रीना रॉय के साथ जितेंद्र, सुंदर, गिरीश कर्नाड और भगवान दादा अहम किरदार निभाते नजर आए थे. इस फिल्म को जे ओम प्रकाश ने डायरेक्ट किया था. ये फिल्म 4 मार्च 1980 को रिलीज हुई थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. फिल्म में हर कलाकार की तारीफ करते लोग नहीं थक रहे थे.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India