'द कश्मीर फाइल्स' और 'गदर 2' जैसी फिल्मों की सफलता से परेशान हैं नसीरुद्दीन शाह, कहा- ये काफी भयावह है

नसीरुद्दीन शाह एक बार फिर से अपने एक बयान को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने कहा है कि वह द कश्मीर फाइल्स, द केरल स्टोरी और गदर 2 जैसी फिल्मों की लोकप्रियता से परेशान हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

नसीरुद्दीन शाह की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में होती है. वह फिल्मों के अलावा अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं. नसीरुद्दीन शाह एक बार फिर से अपने एक बयान को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने कहा है कि वह द कश्मीर फाइल्स, द केरल स्टोरी और गदर 2 जैसी फिल्मों की लोकप्रियता से परेशान हैं. एक्टर का दावा है कि कुछ फिल्म निर्माता फिल्मों को खराब कर रहे हैं. नसीरुद्दीन शाह ने यह बात अंग्रेजी वेबसाइट फ्री प्रेस जर्नल से बात करते हुए कही है. उन्होंने सुधीर मिश्रा और हंसल मेहता जैसे फिल्मकारों की तारीफ की है.

द कश्मीर फाइल्स, द केरल स्टोरी और गदर 2 जैसी फिल्मों की सफलता को लेकर नसीरुद्दीन ने कहा, 'अब आप जितना ज्यादा अंधराष्ट्रवादी होंगे, आप उतने ही अधिक लोकप्रिय होंगे क्योंकि यही इस देश पर शासन कर रहा है. अपने देश से प्यार करना सिर्फ ढोल पीटना ही काफी नहीं है. इन लोगों को यह एहसास नहीं है कि वे जो कर रहे हैं वह बहुत हानिकारक है. वास्तव में, केरल स्टोरी और गदर 2 जैसी फिल्में, मैंने उन्हें नहीं देखा है लेकिन मुझे पता है कि वह किस चीज पर है, यह परेशान करने वाली बात है कि द कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्में इतनी व्यापक रूप से लोकप्रिय हैं जबकि सुधीर मिश्रा, अनुभव सिन्हा और हंसल मेहता की बनाई गई फिल्में नहीं देखी जाती हैं, जो अपने समय की सच्चाई को दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि ये फिल्म निर्माता ऐसा न करें हिम्मत मत हारो और कहानियां सुनाना जारी रखो.'

नसीरुद्दीन शाह ने आगे कहा, 'वे भावी पीढ़ी के लिए जिम्मेदार होंगे. सौ साल बाद लोग फिल्म भीड़ देखेंगे और गदर 2 भी देखेंगे और देखेंगे कि कौन सा हमारे समय की सच्चाई को दिखाता है, क्योंकि फिल्म एकमात्र माध्यम है जो ऐसा कर सकती है. यह करना मुश्किल है. यह भयावह है कि फिल्म निर्माताओं को ऐसी फिल्में बनाने में शामिल किया जा रहा है जो सभी गलत चीजों की प्रशंसा करते हैं और बिना किसी कारण के अन्य समुदायों को नीचा दिखाते हैं। यह है एक खतरनाक प्रवृत्ति.' इसके अलावा नसीरुद्दीन शाह ने और भी ढेर सारी बातें की हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: क्या मारा गया नसरल्लाह का उत्तराधिकारी हाशेम सफीद्दीन? | NDTV India