नाना पाटेकर ने एक साल में इस एक्ट्रेस के साथ की दो फिल्में, एक में बने पिता और दूसरी में पति, जानते हैं नाम

नाना पाटेकर बॉलीवुड के वो एक्टर हैं जिनके किरदार हमेशा कुछ हटकर रहे हैं. तिरंगा, प्रहार और परिंदा जैसी फिल्मों में काम कर चुके इस एक्टर ने एक साल दो फिल्मों में एक ही एक्ट्रेस के साथ काम किया. एक वो पिता बने और दूसरे में पति. बता सकते हैं नाम?

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

नाना पाटेकर बॉलीवुड के वो कलाकार हैं जिन्होंने हमेशा कुछ हटकर किया है. फिर चाहे वो अंकुश फिल्म हो या फिर परिंदा या प्रहार या तिरंगा. हर फिल्म में उनका अलग अंदाज देखने को मिला. नाना पाटेकर ने परदे पर कुछ इस तरह से किरदार को निभाया कि वह सिनेमा के इतिहास में यादगार बन गया. लेकिन आप जानते हैं कि नाना पाटेकर की एक साल दो ऐसी फिल्में रिलीज हुई थीं, जिनमें वह एक ही एक्ट्रेस के साथ नजर आए थे. एक फिल्म में वो उस एक्ट्रेस के पति बने थे तो दूसरी फिल्म में उन्होंने उस एक्ट्रेस के पिता का रोल निभाया था. क्या याद आया आपको इस एक्ट्रेस का नाम?

अगर नहीं तो हम आपको बता देते हैं. ये साल 1996 था. इस साल नाना पाटेकर की दो अहम फिल्में रिलीज हुईं. एक फिल्म थी संजय लीला भंसाली की खामोशी और दूसरी थी अग्निसाक्षी. अग्निसाक्षी फिल्म हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म स्लीपिंग विद एनीमिज का रीमेक थी. अब आपको यह भी बताए देते हैं कि उनके साथ हीरोइन कौन थी. ये हीरोइन मनीषा कोइराला थीं. 

Advertisement

खामोशी फिल्म में नाना पाटेकर मनीषा कोइराला के पिता का किरदार निभाया था. खामोशी का बजट लगभग छह करोड़ रुपये था जबकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस 14.26 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. खामोशी 9 अगस्त, 1996 को रिलीज हुई थी और आज इसकी रिलीज को 28 साल हो चुके हैं. खामोशी के म्यूजिक को भी खूब पसंद किया गया था. खामोशी में सलमान खान भी थे.

Advertisement

Advertisement

पार्थो घोष की अग्निसाक्षी में नाना पाटेकर ने मनीषा कोइराला के पति का रोल निभाया था. फिल्म में जैकी श्रॉफ भी थे. इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. फिल्म का बजट 4.75 करोड़ रुपये था जबकि इसने बॉक्स ऑफिस पर 31.34 करोड़ रुपये की कमाई की थी. अग्निसाक्षी के लिए नाना पाटेकर को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का नेशनल फिल्म पुरस्कार मिला था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग
Topics mentioned in this article